सुशांत मामले में शीर्ष अदालत में निर्णय करेगी जांच मुंबई पुलिस करेगी या फिर सीबीआई

सुशांत मामले में शीर्ष अदालत में निर्णय करेगी जांच मुंबई पुलिस करेगी या फिर सीबीआई

Newspoint24.com/newsdesk/

मुंबई । सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर उचत्तम न्यायालय में महत्वपूर्ण सुनवाई हुई,
बिहार सरकार और रिया ने लिखित दलील उचत्तम न्यायालय में जमा करवा दी है। रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट फैसला लेगा , रिया ने अपनी याचिका में पटना में दर्ज केस मुंबई ट्रांसफर करने की बात कही है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट इस बात का फैसला करेगा कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच मुंबई पुलिस करेगी या फिर सीबीआई।

सुशांत के पैसे के लेन-देन मामले की जांच गुरुवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। आज ईडी की टीम सुशांत के रसोईया, चौकीदार, केयरटेकर से पूछताछ कर रही है। साथ ही आज ही सुशांत सिंह राजपूत के गार्ड को ईडी दफ्तर में बुलाया गया है। अब तक हुई जांच में ईडी को पता चला है कि रिया चक्रवर्ती ने सिर्फ दो साल में तीन करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी थी । साथ ही रिया ने एक करोड़ की संपत्ति बेची थी। ईडी इस पूरे प्रकरण में रिया के आय के स्त्रोत तथा सुशांत के खाते से ली गई रकम की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहा है।

ईडी ने अब तक रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, भाई सौविक, मैनेजर श्रुति मोदी, रुमपार्टनर सिद्धार्थ पिठानी, संदीप सिंह तथा सुशांत की बहन मीतू सिंह से पूछताछ की है। ईडी इस मामले में मनी लाड्रिंग के शक के आधार पर रिया चक्रवर्ती से रो राउंड में लगभग 19 घंटे, सौविक से तीन राउंड में करीब 33 घंटे और इंद्रजीत से दो बार पूछताछ कर चुकी है। अब तक हुई जांच में सामने आया है कि सुशांत के खाते से उसकी एक गर्लफ्रेंड के घर की किस्त भरी जा रही है। जांच में पता चला है कि वह गर्लफ्रेंड अभी भी उसी घर में रह रही है। हालांकि अभी तक उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है।

ईडी ने अब तक रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, भाई सौविक, मैनेजर श्रुति मोदी, रुमपार्टनर सिद्धार्थ पिठानी, संदीप सिंह तथा सुशांत की बहन मीतू सिंह से पूछताछ की है। ईडी इस मामले में मनी लाड्रिंग के शक के आधार पर रिया चक्रवर्ती से दो राउंड में लगभग 19 घंटे, सौविक से तीन राउंड में करीब 33 घंटे और इंद्रजीत से दो बार पूछताछ कर चुकी है। अब तक हुई जांच में सामने आया है कि सुशांत के खाते से उसकी एक्स गर्लफ्रेंड के घर की किस्त भरी जा रही है। जांच में पता चला है कि वह गर्लफ्रेंड अभी भी उसी घर में रह रही है। हालांकि अभी तक उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है।

रिया के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब दाखिल किया। कहा बिहार सरकार द्वारा दर्ज एफआईआर गैरकानूनी है। बिना अधिकार क्षेत्र के बिहार सरकार ने एफआईआर को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया । इस मामले में उनके खिलाफ कोई भी सबूत नही है। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने जो आरोप लगाए हैं वो बिना किसी आधार के हैं। बिहार पुलिस इस मामले में ज्यादा से ज्यादा जीरो एफआईआर दर्ज कर सकती थी। उसकी ट्रांसफर याचिका सुनवाई योग्य है।

रिया ने कहा है कि अगर मामले को सीबीआई को ट्रांसफर किया जाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। अगर सुप्रीम कोर्ट अपनी शक्ति का इस्तेमाल कर मामले को सीबीआई को सौंपता है तो उन्हें आपत्ति नहीं होगी।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story