गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में व्याप्त भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए एकजुट हों: सरना

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में व्याप्त भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए एकजुट हों: सरना

Newspoint24.com/newsdesk/


नयी दिल्ली। शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने कहा है कि उनके दल का मुख्य मकसद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को ‘बादल मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त’ बनाना है और उनके इस उद्देश्य में जो भी उनका साथ देगा, उसका वह स्वागत करेंगे।


श्री सरना ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि कमेटी में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की घोषणा करने वाले एवं शिरोमणि अकाली दल (बादल) से इस्तीफा देने वाले गुरमीत सिंह शंटी का वह स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि कमेटी के प्रबंधन में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ जो भी लड़ रहा है उसको हर संभव सहयोग देने को वह तैयार है।

सिख नेता ने कहा कि उन्होंने हमेशा सच्चे मन से गुरु घर की सेवा की है और सदैव भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बादल दल से संबंद्ध समिति प्रबंधन ने सभी मामलों में कमेटी को भारी नुकसान पहुंचाया है। कमेटी की हालत ऐसी कर दी गयी है कि अब कमेटी सेे जुड़े विद्यालयों के शिक्षकों काे वेतन देने के पैसे नहीं बचे हैं। कमेटी के आर्थिक हालात बिगाड़ने के साथ ही पंथक मर्यादाओं का घोर उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने ऐसी स्थिति से निपटने और कौम को आगे बढ़ाने के लिए सभी से एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story