IPL : सनराइजर्स हैदराबाद की दूसरी जीत , चेन्नई सुपर किंग्स को सात रन से हराया

IPL :    सनराइजर्स हैदराबाद की दूसरी जीत , चेन्नई सुपर किंग्स को सात रन से हराया

Newspoint24.com/newsdesk/

दुबई । चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आखिरी ओवरों में करिश्मा नहीं कर पाए और सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई से आईपीएल मुकाबला शुक्रवार को सात रन से जीत लिया और टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।


हैदराबाद ने युवा बल्लेबाजों प्रियम गर्ग (नाबाद 51) और अभिषेक शर्मा (31) की शानदार बल्लेबाजी तथा उनके बीच पांचवें विकेट के लिए 77 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। रवींद्र जडेजा ने 50 रन और कप्तान धोनी ने नाबाद 47 रन बनाये लेकिन चेन्नई की टीम पांच विकेट पर 157 रन तक ही पहुंच सकी।
धोनी ने 36 गेंदों में नाबाद 47 रन बनाये लेकिन मैच को अंत में फिनिश नहीं कर पाए और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। धोनी की धीमी बल्लेबाजी टीम को आखिर में भारी पड़ गयी। हैदराबाद की चार मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि चेन्नई को चार मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

युवा बल्लेबाजों प्रियम गर्ग (नाबाद 51) और अभिषेक शर्मा (31) की शानदार बल्लेबाजी तथा उनके बीच पांचवें विकेट के लिए 77रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में शुक्रवार को 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने अपने चार विकेट मात्र 69 रन तक गंवा दिए थे लेकिन 19 साल के प्रियम और 20 साल के अभिषेक ने पांचवें विकेट के लिए मात्र 43 गेंदों पर 77 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया।

उत्तर प्रदेश के मेरठ के युवा बल्लेबाज प्रियम ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में कई बेहतरीन शॉट लगाए। प्रियम ने पारी के 17वें ओवर में तेज गेंदबाज सैम करेन की गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का उड़ाते हुए 22 रन बटोरे।

प्रियम ने 26 गेंदों पर नाबाद 51 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।

Image

वह हैदराबाद की तरफ से अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने।

अभिषेक 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। दीपक चाहर ने अभिषेक को विकेट के पीछे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया। अभिषेक ने 24 गेंदों पर 31 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो खाता खोले बिना पहले ही ओवर में दीपक चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। मनीष पांडेय 21 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए। कप्तान डेविड वार्नर को फाफ डू प्लेसिस के शानदार कैच ने पवेलियन भेजा। लेग स्पिनर पीयूष चावला की गेंद पर वार्नर ने बड़ा शॉट खेला। बॉउंड्री पर डू प्लेसिस ने गेंद को लपक लिया लेकिन संतुलन नहीं बना सके और बॉउंड्री से बाहर जाने से पहले उन्होंने गेंद को मैदान के अंदर उछाल दिया और फिर मैदान में आकर आसान कैच लपक लिया। वार्नर ने 29 गेंदों पर 28 रन में तीन चौके लगाए। केन विलियम्सन 13 गेंदों में नौ रन बनाकर रन आउट हो गए।

Image

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Image

इसके बाद प्रियम और अभिषेक ने हैदराबाद को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 77 रन जोड़े।अंत में अब्दुल समद आठ रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की तरफ से चाहर ने 31 रन पर दो विकेट लिए जबकि शार्दुल और चावला को एक-एक विकेट मिला।

Image

इस मैच के लिए चेन्नई की टीम में अंबाटी रायुडू और ड्वेन ब्रावो की वापसी हुई। रायुडू चोट के कारण पिछले दो मैच नहीं खेल पाए थे जबकि ब्रावो तीन मैचों में बाहर रहे थे।

शेन वॉटसन का फ्लाफ शो जारी 1 रन पर आउट

दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 165 का टारगेट मिला है जीत के लिये , सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 164 रन बनाये प्रियम गर्ग ने शानदार अर्ध शतक नॉट आउट बनाया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने चेन्नई के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा है।

12th over : 71/4  

पीयूष चावला ने लिया वार्नर,विलियमसन का विकेट एक ही ओवर में दो विकेट 

live update :

12th over : 71/4

पीयूष चावला ने लिया वार्नर,विलियमसन का विकेट एक ही ओवर में दो विकेट

7th over SH 47/2

सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरा झटका 7 वें ओवर में मनीष पांडे 29 रन पर शार्दुल ठाकुर की पहली गेंद पर सैम क्यूरन के हाथों कैच हुये बोल्ड ,कप्तान वॉर्नर और केन विलियमसन क्रीज पर

6th over SH 43/1

सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका बेयरस्टो 0 पर दीपक चाहर के पहले ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड ,कप्तान वॉर्नर और मनीष पांडे क्रीज पर

दुबई । दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता पहले बैटिंग का फैसला किया है ।

सनराइजर्स हैदराबाद: 1 डेविड वार्नर (कैप्टन), 2 जॉनी बेयरस्टो (wk), 3 मनीष पांडे, 4 केन विलियमसन, 5 अब्दुल समद, 6 अभिषेक शर्मा, 7 प्रियम गर्ग, 8 राशिद खान, 9 भुवनेश्वर कुमार, 10 टी नटराजन, 11 खलील अहमद

चेन्नई सुपर किंग्स: 1 शेन वॉटसन, 2 फाफ डु प्लेसिस, 3 अंबाती रायडू, 4 केदार जाधव, 5 एमएस धोनी (कैप्टन एंड विक), 6 रवींद्र जडेजा, 7 सैम क्यूरन, 8 ड्वेन ब्रावो, 9 दीपक चाहर, 10 पीयूष चावला, 11 शार्दुल ठाकुर

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story