छोटा बेटा कोरोना पॉजटिव अस्पताल में ,बड़ा बेटा विदेश में अंतिम संस्कार बेटों के दोस्तों ने किया

छोटा बेटा कोरोना पॉजटिव अस्पताल में ,बड़ा बेटा विदेश में अंतिम संस्कार बेटों के दोस्तों ने किया


मंडी । कोरोना की महामारी और क्या क्या दिखाएगी इसकी कल्पना करना भी भयावह ही लग रही है। संधोल की जिस 78 वर्षीय महिला की मंगलवार को मेडिकल कालेज नेरचौक में मौत हो गई थी। उसका अंतिम संस्कार बुधवार को कंसा के पास सुकेती खड्ड में किया गया। महिला का बड़ा बेटा न्यूजीलैंड में रहता है जबकि छोटा बेटा सेवानिवृत प्रिंसिपल स्वयं संक्रमित होकर श्मशानघाट से कुछ ही दूरी पर स्थित नेरचौक मेडिकल कालेज में भर्ती है। ऐसे में उसके प्रिंसिपल दोस्तों सुशील कुमार शर्मा ने पिंडदान व हवन की रस्मों को पूरा किया। जबकि अस्थियां प्राप्त करने व अन्य संस्कारों के लिए एक अन्य दोस्त प्रिंसिपल प्रभदयाल ठाकुर भी उनके साथ रहे।

कोई भी अपना सगा अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच पाया क्योंकि मृतका जो पंचकूला में अपनी दोहती की शादी में गई थी। वहां पर जाकर संक्रमित हो गई और शादी से एक दिन पहले ही परिवार के साथ वापस लौट आई। मंडी आते ही वह स्वयं, उसका बेटा, बहू व दो पोतियों के साथ साथ जो बड़ा बेटा न्यूजीलैंड में रहता है उसकी पत्नी भी कोरोना की जकड़ में आ गई। पंचकूला में उसकी बेटी व दामाद भी संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में परिवार का कोई व्यक्ति अंतिम संस्कार में नहीं जा पाया। ऐसे में बेटे के दोस्तों ने यह रस्में निभाई जो अपने आप में एक मिसाल बन गया।

इधर, मंडी शहर के खलियार में जो व्यक्ति सोमवार को कोराना से मौत का शिकार हो गया था उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजटिव आई है। उसका सैंपल मंगलवार सुबह लिया गया था ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ देवेंद्र शर्मा ने बताया कि शाम को जब मेडिकल विभाग की टीम उस महिला जिसमें लक्षण भी नजर आ रहे थे को अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए एंबुलैंस लेकर गई तो महिला ने एक घंटे तक ड्रामा किया। वह घर से जाने को इनकार कर रही थी।

बुधवार को दो नए मामले कोरोना के मंडी जिले में आए जिसमें मंडी शहर के जवाहर नगर की 65 वर्षीय महिला जबकि दूसरा मामला सरकाघाट उपमंडल के गांव पारगी समैला का 37 साल का व्यक्ति है जो बद्दी से आया था।

मंडी जिले के लिए बुधवार को अच्छी बात यह रही कि जिले में 23 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। अब तक जिले में 273 लोग पॉजटिव आ चुके हैं जिनमें से 120 एक्टिव हैं जबकि 148 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। प्रदेष में सबसे अधिक 5 लोगों की मंडी जिले में ही मौत हो चुकी है।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story