कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर ठेले-खोमचे लगाए, पकौड़े तले और प्रदर्शन किया

कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर ठेले-खोमचे लगाए, पकौड़े तले और प्रदर्शन किया

Newspoint24.com/newsdesk/आयुषी शर्मा

अजमेर। अजमेर यूथ कांग्रेस व दक्षिण विधानसभा के संयुक्त तत्वावधान में दक्षिण विधानसभा के अध्यक्ष प्रदीप कुमार नवान व अजमेर शहर वरिष्ठ उपाध्यक्ष ईश्वर राजोरिया के नेतृत्व में नसीराबाद रोड नगरा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र का जन्मदिवस राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखकर मनाया गया।


 भारतीय युवक कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवासन व राजस्थान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश घोघरा के निर्देश पर राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया गया। जिसके तहत अजमेर में नसीराबाद रोड नगरा पर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पकौड़े का ठेला लगाकर पकौड़े तले व ताली व थाली बजाकर प्रधानमंत्री मोदी का बेरोजगारी की ओर ध्यान आकर्षित किया। जिस तरह से प्रधानमंत्री ने प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थी और वह सिर्फ जुमला निकला। इसके विपरीत इन छह सालों में करीब 14 करोड़ लोग बेराजगार हो चुके हैं।

फिर चाहे वह मुद्रा योजना हो या स्कील डवलपमेन्ट प्रोग्राम की बात हो या आत्मनिर्भर भारत की बात हो, किसी भी क्षेत्र में युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाया है। इसी के चलते प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर सभी बेरोजगारों ने एकत्रित होकर पकौड़ा तला व बेच कर विरोध जताया है कि युवाओं व देश के निवासियों को रोजगार की जरूरत है। आज के मजदूर, किसान, नौजवान, महिलावर्ग सभी को रोजगार की आवश्यकता है जिसे केन्द्र सरकार द्वारा जल्द से जल्द पूरा करे। देश में भुखमरी, बेराजगारी, गरीबी व अपराध ना बढ़े इसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। 

Share this story