कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए योगी ने उठाया ये कदम

कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए योगी ने उठाया ये कदम

Newspoint24.com/newsdesk/
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर नगर, झांसी तथा वाराणसी में विशेषज्ञ चिकित्सकों की मेडिकल टीम भेजने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतना जरूरी है।योगी ने गुरूवार को यहां लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही होने से संक्रमण का प्रसार बढ़ने की सम्भावना रहती है।

कानपुर नगर, झांसी और वाराणसी में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति ठीक नही है। इन जिलों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की मेडिकल टीम भेजी जाय। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग क्षमता में निरन्तर वृद्धि की जाय। टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 40,000 टेस्ट प्रतिदिन किया जाए। आर.टी.पी.सी.आर विधि से 30,000 टेस्ट प्रतिदिन तथा ट्रूनैट एवं रैपिड एन्टीजन टेस्ट के माध्यम से 10,000 टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं।योगी ने कहा कि सावधानी बरतकर कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि अधिक संक्रमण वाले जिलों के कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या में वृद्धि की जाय। कोरोना से बचाव का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। लोगों को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने तथा अनावश्यक घर से बाहर न निकलने के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए।

इसके लिए विभिन्न माध्यमों का उपयोग करते हुए लोगों को प्रिंट तथा इलेक्ट्राॅनिक मीडिया सहित पोस्टर, बैनर तथा पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा जागरूक करने की कार्यवाही की जाए। मेडिकल टीम को कोविड-19 के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरी सक्रियता से संचालित किए जाएं। पुलिस तथा पीएसी के कार्मिकों को संक्रमण से बचाने के लिए सभी सावधानियां लगातार बरती जाएं।

Share this story