जरूरी है योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा : कांग्रेस

जरूरी है योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा : कांग्रेस

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली | कांग्रेस ने कहा है कि हाथरस की बेटी के साथ जो अन्याय हुआ है उसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशासन की भूमिका संदिग्ध है, इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए मुख्यमंत्री का इस्तीफा आवश्यक है।

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव तथा कांग्रेस नेता उदित राज ने बुधवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री आदित्यनाथ ने हाथरस की बेटी का अपमान करके उसके साथ अन्याय किया है। विशेष जांच दल-एसआईटी का गठन किया है लेकिन उन्हें इस टीम के सामने हाजिर होकर जवाब देना चाहिए कि आखिर उनकी सरकार ने आठ दिन बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज क्यों की और इससे पहले इस मामले में चुप्पी क्यों साधे रखी गयी। रात के अंधेरे में एम्बुलेंस में युवती को उठाकर ले जाया गया।

उन्होंने कहा कि करीब ढाई बजे रात इस युवती के शव को एम्बुलेंस पर ले जाने का क्या औचित्य है। इससे साफ है कि इस मामले में कुछ छिपाया जा रहा है। मामले में किस असलियत पर पर्दा डाला जा रहा है इस बारे में मुख्यमंत्री को एसआईटी के सामने अपनी बात कहनी चाहिए।

पार्टी नेता उदित राज ने मुख्यमंत्री को दलित विरोधी करार दिया और कहा कि वह अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। भाजपा से लोकसभा का दोबारा टिकट नहीं मिलने के कारण कांग्रेस में शामिल हुए श्री उदित राज ने कहा कि दलितों का उत्पीड़ने करने वालों को संरक्षण देने वाली भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलना चाहिए या वहां राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।

Share this story