क्रिकेट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करना पसंद करूंगा : जो रूट

क्रिकेट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करना पसंद करूंगा : जो रूट

Newspoint24.com/newsdesk/


साउथैम्पटन। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा है कि वह क्रिकेट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करना पसंद करेंगे। हालांकि रूट ने माना कि अंतिम निर्णय उनका नहीं है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से वह पाकिस्तान का दौरा करना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा,”मैं पाकिस्तान जाना पसंद करूंगा। यह व्यक्तिगत रूप से वहां जाने और खेलने का शानदार मौका होगा। दुर्भाग्य से, यह मेरा निर्णय नहीं है, लेकिन यह एक शानदार देश है जहां जाकर क्रिकेट खेलना अच्छा लगता है। वहां अच्छे फ्लैट विकेट होते हैं, जो हमारे यहां के विकेट से अलग हैं, एक अच्छा बदलाव होगा।”

उन्होंने कहा,”जब वहां पिछले साल टेस्ट क्रिकेट खेला गया तो आप पाकिस्तान में हर किसी की भावना को वापस देख सकते हैं। इसके अलावा, कुछ खिलाड़ियों से बात करने लर यह समझ मे आये की पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी उनके लिए कितना मायने रखती है।”

इंग्लैंड ने मुख्यतः सुरक्षा चिंताओं के कारण वर्ष 2005-06 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वर्ष 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम की बस पर हुए हमले के परिणामस्वरूप पाकिस्तान में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ है।

पाकिस्तान यूएई में अपने घरेलू मैचों का आयोजन करता आ रहा था। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में वापस लौटना शुरू हो गया है। श्रीलंका ने दिसंबर 2019 में पाकिस्तान का दौरा किया था और इसने एक दशक में देश में पहली टेस्ट श्रृंखला को चिह्नित किया था।

सोमवार को, वसीम अकरम ने कहा था कि इंग्लैंड को पाकिस्तान का पारस्परिक दौरा करना चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान ने कोरोना महामारी के समय में भी इंग्लैंड का दौरा किया है। पाकिस्तान के साथ चल रही तीन मैचों की श्रृंखला में इंग्लिश टीम 1-0 से आगे चल रही है। श्रृंखला का अंतिम मैच 21 अगस्त से एजेस बाउल में खेला जाएगा।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story