दूसरे वनडे में आयरलैंड को हरा कर इंग्लैंड सीरीज में 2-0 से आगे

दूसरे वनडे में आयरलैंड को हरा कर इंग्लैंड सीरीज में 2-0 से आगे

Newspoint24.com/newsdesk/


साउथम्पटन। जानी बेयरस्टो की 82 रन की शानदार पारी के बावजूद विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने कुछ नाजुक पलों से गुजरते हुए आयरलैंड को दूसरे वनडे में शनिवार को कड़े संघर्ष में सैम बिलिंग्स के नाबाद 46 और डेविड विली के नाबाद 47 रनों की बदौलत चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।
आयरलैंड ने कर्टिस कैम्फर (68) के लगातार दूसरे अर्धशतक से 50 ओवर में नौ विकेट पर 212 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। इंग्लैंड ने 32.3 ओवर में छह विकेट पर 216 रन बनाकर सीरीज में लगातार दूसरी जीत हासिल की और इस मैच में अपनी प्रतिष्ठा को भी बचाया।


लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड एक समय तीन विकेट पर 131 रन बनाकर आसान जीत की तरफ बढ़ रहा था लेकिन मेजबान टीम ने फिर मात्र छह रन के अंतराल में तीन विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर छह विकेट पर 137 रन हो गया।
ऐसे नाजुक हालात में बिलिंग्स और विली ने साहसिक पारियां खेलते हुए विश्व चैंपियन को शर्मिंदगी झेलने से बचा लिया। इंग्लैंड को इस जीत से 10 अंक मिले और उसके आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में अब 20 अंक हो गए हैं। आयरलैंड के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने एक स्पैल में तीन विकेट लेकर उम्मीद जगाई थी लेकिन बिलिंग्स और विली ने सातवें विकेट के लिए 79 रन की अविजित साझेदारी कर आयरलैंड की उलटफेर करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Image


बेयरस्टो ने 41 गेंदों पर 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 82 रन की तूफानी पारी खेली। बिलिंग्स ने 61 गेंदों पर नाबाद 46 रन में छह चौके लगाए जबकि विली ने 46 गेंदों पर नाबाद 47 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। विली ने कैम्फर पर विजयी चौका मारा। लिटिल ने आयरलैंड की तरफ से 10 ओवर में 60 रन देकर तीन विकेट लिए।
इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया किया लेकिन पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी उसकी खराब शुरुआत रही और उसने 91 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए। कैम्फर ने पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी आयरलैंड को संभाला। 21 वर्षीय कैम्फर का यह दूसरा ही वनडे था और उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक बना डाला।


पहले मैच में नाबाद 59 रन बनाने वाले कैम्फर ने दूसरे वनडे में 87 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 68 रन बनाये और आठवें बल्लेबाज के रूप में 49वें ओवर में टीम के 207 के स्कोर पर आउट हुए। सातवें नंबर के बल्लेबाज कैम्फर ने सिमी सिंह के साथ सातवें विकेट के लिए 61 रन जोड़े। सिमी सिंह ने 33 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाये।
कैम्फर ने फिर एंडी मैकब्राइन के साथ आठवें विकेट के लिए 56 रन जोड़कर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। मैकब्राइन ने 24 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 24 रन बनाये। हैरी टेक्टर ने 28 और लोरकान टकर ने 21 रन का योगदान दिया।
इंग्लैंड की तरफ से लेग स्पिनर आदिल राशिद ने 34 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि पहले मैच में पांच विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने 48 रन पर दो विकेट लिए। साकिब महमूद ने 45 रन पर दो विकेट निकाले।

Share this story