महिला टी-20 : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 17 रनों से हराया

महिला टी-20 : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 17 रनों से हराया

Newspoint24.com/newsdesk/

ब्रिस्बेन। विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड महिला टीम को 17 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऐश गार्डनर के 61 रनों की बदौलत 138 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सात विकेट खोकर 121 रन ही बना सकी।

 इससे पहले, टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ और ऑस्ट्रेलिया की दोनों ओपनर एलिसा हीली (6) और बैथ मूनी (2) कुछ खास किए बिना पविलियन लौट गईं। 

इसके बाद, कप्तान मैग लेनिंग और रचेल हेंस ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला।लेनिंग और हेंस ने क्रमशः 24 और 23 रनों की पारी खेलीं। आठवें ओवर में जब लेनिंग आउट हुईं तो गार्डनर मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आईं। जिसके बाद, गार्डनर ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने अपनी 61 रनों की पारी के लिए महज 41 गेंद खेली, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल थे। 

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। जबकि, सूजी बेट्स, रोजमेरी मेर और ली ताहुहू को एक – एक विकेट मिला। 
139 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने चौथे ओवर में ही अपनी ओपनर मैडी ग्रीन (5) को खो दिया। लेकिन इसके बाद डिवाइन और बेट्स ने उनको बहुत देर तक कोई झटका लगने नहीं दिया। डिवाइन और बेट्स ने क्रमशः 29 और 33 रनों की पारी खेली। 

इसके बाद, न्यूजीलैंड की कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ कर नहीं सकी और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। जिसके चलते वे 121 रन ही बना सकी। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शूट ने सर्वाधिक चार विकेट झटके। शूट के अलावा, डेलिसा किमिंस को दो और जेस जोनासन को एक विकेट मिला। 
गार्डनर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लयेर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। 
सीरीज का अगला मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

Share this story