मुंबई से हवाई जहाज से वापस आएंगे झारखंड के 180 प्रवासी मजदूर

मुंबई से हवाई जहाज से वापस आएंगे झारखंड के 180 प्रवासी मजदूर

Newspoint24.com/newsdesk / भाषा /

रांची भाषा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रयास से झारखंड के 180 प्रवासी मजदूर एयर एशिया की उड़ान से बृहस्पतिवार को सुबह 8:15 बजे मुंबई से वापस रांची आएंगे।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने इसके लिए ‘एलुमनाई नेटवर्क ऑफ नेशनल लॉ स्कूल’ बेंगलुरू’ के सहयोग की सराहना की है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सोरेन प्रवासी मजदूरों की सहायता के अपने वादे को पूरा करने के लिये कृतसंकल्पित हैं। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार से कई बार समन्वय भी स्थापित किया। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि झारखण्ड के कई प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों में फंसे है, जहाँ से उन्हें ट्रेन एवं बसों से वापस लाना काफी कठिन हो रहा है। उन सभी जगहों से विशेष उड़ानों के माध्यम से उन्हें रांची लाने की अनुमति दी जाए।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विशेष उड़ानों से मजदूरों की वापसी के लिए गृह मंत्री अमित शाह से भी पत्र के माध्यम से आग्रह किया था।

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जहां एक ओर झारखंड में रह रहे जरूरतमंदों के रहने-खाने की व्यवस्था की जा रही है, वहीं राज्य के बाहर फंसे लोगों की वापसी के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

Share this story