सोनभद्र में धर्म परिवर्तन न करने पर पत्नी की हत्या

सोनभद्र में धर्म परिवर्तन न करने पर पत्नी की हत्या

Newspoint24.com/newsdesk/

सोनभद्र | उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के चोपन क्षेत्र में शादी के बाद धर्म परिवर्तन नहीं करने से परेशान पत्नी की गला काटकर नृशंस हत्या करने वाले पति समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने गुरूवार को जेल भेज दिया।
पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले सोमवार को चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर के पास जंगल में एक युवती का सिरविहीन शव मिला था। शव की शिनाख्त के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार कराया। मंगलवार को सूचना पाकर प्रीत नगर के वार्ड नम्बर सात निवासी लक्ष्मीनारायण सोनी ने थाना चोपन पर आकर शव के कपड़ों, जूता एवं शरीर की बनावट के आधार पर पुत्री प्रिया सोनी के रुप में शिनाख्त की।


श्री श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये अपराध शाखा की स्वाट टीम, एसओजी, सर्विलांस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने सुबह बघ्घानाला पुल के पास से पति एजाज अहमद और उसके अभियुक्त मित्र शोएब को गिरफ्तार किया। अभियुक्तों की निशानदेही पर मृतका का मोबाइल फोन और हत्या में प्रयुक्त चाकू, लोहे की राड़, फावड़ा और कार बरामद कर लिया गया।
उन्होने बताया कि इस मामले में चोपन थाने पर 257/2020 धारा 25आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर दोनों को जेल भेज दिया गया। दोनों अभियुक्तों के उपर एन एस ए भी लगाया जाएगा।

Share this story