डब्ल्यूएचओ को आशंका पूरी दुनिया में 10 प्रतिशत लोग कोरोना के चपेट में आ सकते है

डब्ल्यूएचओ को आशंका पूरी दुनिया में 10 प्रतिशत लोग  कोरोना के चपेट में आ सकते है

Newspoint24.com/newsdesk/


नयी दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में आ चुकी है और अब भी बहुत बड़ी आबादी पर संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है।
डब्ल्यूएचओ के अनुसार, लोगों के कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित होने के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, वे बस एक पहलू हैं क्योंकि इतने वृहद स्तर पर गिनती के सटीक होने की संभावना कम होती है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक पूरी दुनिया में 3,50,78,236 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं तथा अब तक 10,36,104 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।
डब्ल्यूएचओ के स्वास्थ्य आपात कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डॉ. माइकल रायन ने आज कहा ,“ दुनिया के हर दसवें व्यक्ति के कोरोना संक्रमण के चपेट में आने की पूरी आशंका है। हालांकि, शहरी और ग्रामीण इलाकों के अनुसार,संक्रमण की स्थिति बदल सकती है। कुल मिलाकर यह कहना उचित होगा कि दुनिया की बड़ी आबादी पर अब भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। अब हम मुश्किल समय की ओर जा रहे हैं। यह महामारी लगातार फैल रही है।”
उन्होंने कहा,“ दक्षिण पूर्वी एशिया के कुछ हिस्सों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और यूरोप तथा पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्रों में संक्रमण और मौत के मामले भी बढ़ रहे हैं।”
डॉ रायन ने इससे पहले कहा था कि संक्रमण के जो आंकड़े अभी सामने आ रहे हैं, वे कुल संक्रमितों की संख्या को सटीक नहीं दर्शाते हैं।

Share this story