वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन: ओसाका ने बदला मन, सेमीफाइनल खेलने का किया फैसला

वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन: ओसाका ने बदला मन, सेमीफाइनल खेलने का किया फैसला

Newspoint24.com/newsdesk/


न्यूयॉर्क । जापान की स्टार टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अब यह फैसला किया है कि वे वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन का अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगी। ओसाका ने इससे पहले बुधवार को कहा था कि वे नस्लीय अन्याय का विरोध करने के लिए इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हिस्सा नहीं लेंगी।

दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ओसाका को गुरुवार को अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलना था, लेकिन नस्लीय अन्याय का विरोध करने के लिए इस टूर्नामेंट के आयोजकों ने गुरुवार का दिन निलंबित कर दिया था, और अब यह मुकाबले शुक्रवार को खेले जाएंगे।

ओसाका ने एक बयान में कहा, “जैसा कि आप सभी जानते हैं, नस्लीय अन्याय और पुलिस की बढ़ती हिंसा के विरोध में मैंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया था, लेकिन अब मैं अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हूं।”

उन्होंने कहा, “हालांकि, डब्ल्यूटीए और यूएसटीए के साथ मेरी घोषणा और लंबे परामर्श के बाद, मैं शुक्रवार को खेलने के उनके अनुरोध पर सहमत हूं। उन्होंने शुक्रवार के सभी मैचों को स्थगित करने की पेशकश की जिससे आंदोलन की ओर और अधिक ध्यान गया। मैं उनके समर्थन के लिए डब्ल्यूटीए और टूर्नामेंट को धन्यवाद देना चाहती हूं।”

ओसाका ने नस्लीय अन्याय के खिलाफ विरोध इसलिए किया क्योंकि अमेरिका में पिछले दिनों पुलिस की गोली से एक अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लैक की मौत हो गई थी।

सेमीफाइनल में ओसाका का सामना बेल्जियम की इलिस मर्टेंस से होगा।

Share this story