आईपीएल जीतने का विराट सपना लेकर उतरेंगे सोमवार को विराट कोहली

आईपीएल जीतने का विराट सपना लेकर उतरेंगे सोमवार को विराट कोहली

Newspoint24.com/newsdesk/


दुबई । भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक माने जाते हैं लेकिन वह अभी तक आईपीएल में अपनी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक बार भी चैंपियन नहीं बना पाए हैं।
रन मशीन विराट आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज हैं और उनके नाम इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है लेकिन उनके नाम एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं है। विराट की बेंगलुरु टीम विदेशी जमीन पर हो रहे आईपीएल-13 में अपने अभियान की शुरुआत विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को होने वाले मुकाबले से करेगी।

विराट का बेंगलुरु के कप्तान के रूप में यह आठवां सत्र है। विराट ने आईपीएल में 177 मैचों में 37.84 के औसत और 131.61 के स्ट्राइक रेट से 5412 रन बनाए हैं जो आईपीएल में सर्वाधिक हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने 126 मैचों में 4706 रन बनाये हैं। दोनों ही शीर्ष क्रम के बेहतरीन बल्लेबाजी हैं और उनका प्रदर्शन ही हार-जीत का फैसला करेगा।

पिछले तीन सत्रों में बेंगलुरु की टीम आठवें, छठे और आठवें स्थान पर रही है लेकिन विराट इस सत्र में विजयी शुरुआत करना चाहेंगे ताकि टीम का मनोबल शुरुआत से ही ऊंचा रहे। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आईपीएल में विराट की कप्तानी पर सवाल उठा चुके हैं और उनका कहना है कि यदि विराट की जगह कोई दूसरा कप्तान होता तो उसे कबका कप्तानी से हटा दिया गया होता।
विराट कोरोना के कारण लम्बे ब्रेक के बाद आईपीएल में उतर रहे हैं और उन पर लगातार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का दबाव भी नहीं है लेकिन उन्हें अपनी टीम के संतुलन को बनाना होगा जिससे टीम विजय पथ पर आगे बढ़ सके।

Share this story