धीमे ओवर रेट के लिए विराट पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

धीमे ओवर रेट के लिए विराट पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

Newspoint24.com/newsdesk/


दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में कुछ भी अच्छा नहीं रहा। विराट की टीम को इस मुकाबले में 97 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा, उन पर टीम के धीमे ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया, उन्होंने दो कैच भी टपकाये और पांच गेंदों में एक रन बनाकर आउट हुए।

बेंगलुरु की दो मैचों में यह पहली हार थी जबकि पंजाब ने दो मैचों में पहली जीत हासिल की थी। पंजाब ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाया जबकि इस विशाल स्कोर के दबाव में बेंगलुरु की टीम 17 ओवर में मात्र 109 रन पर ढेर हो गयी और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

विराट ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और उन्होंने मैच में डेल स्टेन, उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे तीन तेज गेंदबाजों को खेलाया था। पहली पारी एक घंटे 51 मिनट तक चली थी। स्टेन के चार ओवर में 57 रन पड़े थे और वह सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे। हैदराबाद ने अंतिम चार ओवरों में 74 रन लुटाये थे।

इस सत्र में बेंगलुरु की यह पहली गलती थी और धीमे ओवर रेट को लेकर आईपीएल की आचार संहिता के तहत विराट पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इससे पहले विराट ने पंजाब के शतकधारी कप्तान लोकेश राहुल को 83 और 89 के स्कोर पर दो बार जीवनदान दिया था जिसके फायदा उठाकर राहुल ने नाबाद 132 रन ठोक डाले थे। बल्लेबाजी करते समय विराट बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच गेंदों में मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए थे।

Share this story