विप्र फाउंडेशन ने करवाया कोरोना से मृत आत्माओं हेतु तर्पण

विप्र फाउंडेशन ने करवाया कोरोना से मृत आत्माओं हेतु तर्पण

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। विप्र फाउंडेशन ने श्राद्धपक्ष की अमावस्या पर गुरुवार को जयपुर समेत पूरे देश भर में 32 स्थानों पर कोरोना के कालग्रास हुई सभी मृत आत्माओं के कल्याणार्थ नारायण पूजन, तर्पण व गीता पाठ करवाया। 

जयपुर में पितृ तर्पण का यह विशेष अनुष्ठान मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा के मुख्य संरक्षण में अजमेर रोड स्थित मंगलेश्वर महादेव मंदिर में हुआ, जिसमें विफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, पूर्व विधायक व उपाध्यक्ष शंकर शर्मा, राजस्थान जोन-1 के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल मुख्य यजमान के रुप में उपस्थित थे। इस दौरान विफा के राष्ट्रीय मंत्री विनोद अमन, सतीशचन्द्र शर्मा, माधव शर्मा, शंकरलाल शर्मा, अजय पारीक, अजीत गौड़, सुशील शर्मा,रजनीकांत आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर पंडितों ने संपूर्ण गीता पाठ किया। 

 विफा जोन-1 के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल ने बताया कि वर्तमान में कोरोना से हो रही मृत्यु पर अंतिम संस्कार व मोक्ष प्राप्ति के लिए अन्य कर्मकांड पूर्ण विधानपूर्वक नहीं हो पा रहे, इसलिए विफा ने श्राद्ध पक्ष की अमावस्या को ये विशेष अनुष्ठान करवाया हैं। विफा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच के अनुसार जयपुर के अलावा बीकानेर, जोधपुर, भरतपुर, उदयपुर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा, झुंझुनू, भीनमाल, करौली, उदयपुर, सांगवाड़ा सहित देश के 32 स्थानों पर पितृ तर्पण के विशेष अनुष्ठान हुए।

Share this story