डूंगरपुर में दूसरे दिन भी हिंसक हुए प्रदर्शनकारी

डूंगरपुर में दूसरे दिन भी हिंसक हुए प्रदर्शनकारी

Newspoint24.com/newsdesk/


डूंगरपुर | राजस्थान में शिक्षक भर्ती में अनारक्षित 1167 पदों को जनजाति से भरने की मांग को लेकर कांकरी डूंगरी पहाड़ी पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन ने आज उग्र रूप ले लिया और प्रदर्शकारियों ने होटलों, पैट्रोल पम्पों में तोड़फोड़ की जबकि कई वाहनों को आग लगा दी।
सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शकारियों ने काफी वाहनों को नुकसान पहुंचाया है। पुलिस ने उदयपुर-अहमदाबाद हाइवे पर हिंसा पर उतारू प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिये आंसू गैस के गोले छोड़े तथा रबड़ की गोलियां चलाईं। कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। सिसोद से मोतलीमोड़ के बीच करीब पांच किलोमीटर क्षेत्र में प्रदर्शनकारी अब भी जमे हैं।


इससे पहले प्रदर्शकारियों के आंदोलन ने कल जोर पकड़ लिया था तथा वाहनों में तोड़फोड़ और पुलिस पर पथराव किया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये। प्रशासन ने अफवाहें रोकने के लिये इंटरनेट सेवायें बंद करवा दी हैं। पूरे बांसवाड़ा जिले में इंटरनेट सेवा पर राेक लगा दी है। क्षेत्र में अभी तनाव व्याप्त है। प्रदर्शनकारियों को बातचीत के लिये बुलाने का प्रयास किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा का रास्ता छोड़कर बातचीत का रास्ता निकालने का आग्रह किया है।
उल्लेखनीय है कि प्रदर्शनकारी शिक्षक भर्ती के अनारक्षित 1167 पदों को एसटी वर्ग से भरने की मांग कर रहे हैं। जिसको लेकर वे कांकरी डूंगरी पहाड़ी पर पिछले 18 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं।

Share this story