आईपीएल की तर्ज पर आईएसएल के साथ दर्शकों को जोड़ा जाएगा

newspoint24.com/newsdesk

मुंबई | इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का सातवां संस्करण 20 नवंबर से शुरू होगा और इस बार का संस्करण दर्शकों के बिना खेला जाएगा जिसमें आईपीएल की तर्ज पर दर्शकों को नयी तकनीक के जरिये देश के इस सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट से जोड़ा जाएगा।

आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तीन स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेला गया था और तकनीक के जरिये दर्शकों को आईपीएल से जोड़ा गया था। आईएसएल में भी आईपीएल की तर्ज पर तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

कोरोना महामारी के मद्देनजर यह टूर्नामेंट गोवा में तीन स्थानों पर खेला जाएगा। इस भारतीय प्रीमियर फुटबॉल टूर्नामेंट का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, डिज्नी हॉटस्टार और जियो टीवी पर किया जाएगा।

स्टॉर स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हीरो आईएसएल टूर्नामेंट के लिए दर्शक उसका अभिन्न हिस्सा हैं जो इस अभूतपूर्व समय में देश में खेले जाने वाला खेल से जुड़ा पहला बड़ा टूर्नामेंट है। नयी टीमों के जुड़ने और सभी अंतरराष्ट्रीय साझेदारियों के साथ आने से इस सीजन के और अधिक रोमांचक होने की उम्मीद है। हम तकनीक का उपयोग करते हुए यह सुनिश्चित करेंगे कि खेल प्रेमियों को कई असुविधा नहीं हो और साथ ही खेल की चमक भी न खराब हो।’’

भारत के सबसे बड़े फुटबॉल इवेंट का लुत्फ उठाने के लिए दर्शक आईएसएल की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं, जहां वे स्टेडियम फैन वाल से लाइव आने का मौका प्राप्त कर सकते हैं।

मैदान में दो एलईडी स्क्रीन लगी होंगी जो घरेलू टीम के दर्शकों और बाहरी टीम के दर्शकों को दिखाएंगी जिससे खेल देखने का रोमांच दोगुना होने की उम्मीद है।इस टूर्नामेंट का मजा बढ़ाने के लिए बढ़िया ऑडियो सुविधा मुहैया कराने के अलावा अतिरिक्त मैच कैमरे भी लगाए जाएंगे जिससे दर्शकों मैच के बाद होने वाले कार्यक्रमों का भी लुत्फ उठा सकें।

ऑडियो के जरिये टीवी पर मैच देखने वालों को शोर सुनाई देगा और उन्हें मैच के असल अनुभव का अहसास होगा। कुछ चुनिंदा दर्शकों को मैच की पूर्व संध्या और मैच खत्म होने के बाद विशेषज्ञों और विशेष मेहमानों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा।

Share this story