राज्यभर मेंं राज्य सरकार के खिलाफ विहिप, बजरंग दल और भाजपा का प्रदर्शन

राज्यभर मेंं राज्य सरकार के खिलाफ विहिप, बजरंग दल और भाजपा का प्रदर्शन

Newspoint24.com/newsdesk/

गणेश उत्सव के आयोजन पर प्रतिबंध लगाने से हिंदुवादी संगठनों में आक्रोशरमजान पर छूट और गणेश उत्सव पर प्रतिबंध को याद रखेगी जनता : संजय बंडी

हैदराबाद। विश्व हिंदू परिषद, भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति और बजरंग दल ने संयुक्त रूप से सरकार पर गणेश उत्सव के दौरान भक्तों पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुये राज्यभर में काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन किया।


भाग्यनगर उत्सव कमेटी के महासचिव डॉ. भगवंतराव ने हिन्दुस्तान समाचार को बताया कि 08 अगस्त को पशु संवर्धन मंत्री तलासनी श्रीनिवास यादव की अध्यक्षता में गणेश उत्सव कमेटी, गृहमंत्री, पुलिस और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में सरकार की ओर से गणेश उत्सव पर किसी प्रकार के प्रतिबंध नहीं रखने की जानकारी दी गई थी लेकिन ठीक उसके विपरीत पुलिस ने गणेश प्रतिमाओं को स्थापित नहीं करने दिया।

उन्होंने आरोप लगाया है कि और पुलिस भी संविधान के अनुरूप कार्य करने के बजाए सत्ता पक्ष तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकर्ताओं के रूप में कार्य कर रही है।राव ने कहा कि कुछ ग्राम में भक्तों ने गणेश प्रतिमा स्थापित कर देने के बाद सत्तारूढ़ दल से संबंधित सरपंच और मंडल अध्यक्ष आदि ने जबरन प्रतिमाओं को रातों-रात तालाब में विसर्जन करा दिया।विश्व हिंदू परिषद के महासचिव राम राजू ने सरकार पर दो वर्गों के बीच भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कोरोना वायरस की आड़ लेकर हिंदुओं के पर्वों पर प्रतिबंध लगाने वाली सरकार को रमजान व बकरीद के समय में नियम याद नहीं आये थे। राजू ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद पुलिस ने गणेश भक्तों को प्रतिमाओं की स्थापना नहीं करने दिया।

कई जगह पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को अपराधिक मामला दर्ज करने व राउडी शीट खोलने की धमकियां भी दी गईं। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बंडी संजय ने कहा है कि गणेश उत्सव पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के शासन का पतन प्रारंभ हो चुका है।

 उन्होंने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के हाथों की कठपुतली बने चंद्रशेखर राव एक वर्ग विशेष को संतुष्ट करने का उद्देश्य से हिंदू पर्व को लेकर जो व्यवहार कर रहे हैं, उसे हिंदू समाज याद रखेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा रमजान व बकरीद पर वर्ग विशेष को दी गई छूट तथा बोनालू व गणेश उत्सव के दौरान हिंदुओं पर लगाए जा रहे प्रतिबंधों को हिंदू समाज नहीं भूलेगा।

उन्होंने राजनीति से ऊपर उठकर धर्म की रक्षा के लिए विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए सारे हिंदुओं कार्यकर्ताओं और संगठनाें के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Share this story