बेखौफ अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया, 5 लाख के जेवरात और नकद समेत लाखों की लूटपाट

बेखौफ अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया,  5 लाख के जेवरात और नकद समेत लाखों की लूटपाट

Newspoint24.com/newsdesk/

कोडरमा। जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र के नावाडीह – गिरिडीह कोडरमा जिला सीमा पर कोडरमा कोवाड मुख्य मार्ग के समीप स्थित एक नवनिर्मित मकान मे बेखौफ नकाबपोश अपराधियों ने रिवाल्वर के नोक पर लाखों की जेवरात समेत नगदी की लूट कर ली। घटना सोमवार आधी रात की है़। गृहस्वामी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार की रात उनका पूरा परिवार खाना खा कर सो गया था। वे घर के हॉल मे सोये थे जबकि उनकी मां सावित्री देवी, पत्नी अनीता देवी, बड़ी बहू रागिनी देवी व छोटा पुत्र अमित कुमार अलग अलग कमरे मे सोये थे।

रात के लगभग साढ़े बारह बजे उन्हे कुछ खटपट की आवाज आने से उनकी नींद खुल गयी तो उन्होने देखा की आठ नकाबपोश लोग घर के पिछ्ले गेट का ताला तोड़ उनके घर मे प्रवेश कर गए हैं जिनमे तीन लोगों के हाथ मे रिवाल्वर था। बाकी पांच लोगों के हाथ मे लोहे का रड था, अपराधियों ने सबसे पहले उनके कनपटी पर रिवाल्वर लगाकर उनके हाथों को बांध कर अपने कब्जे मे ले लिया। फिर तीन अपराधियों ने रिवाल्वर के ही नोक पर एक एक कर घर के सभी सदस्यो को भी अपने कब्जे मे ले लिया तथा सभी क़ा मोबाईल लेकर सिम कार्ड निकाल कर फेक दिया।

फिर उक्त लोगों ने जान मारने की धमकी देते हुए उनसे घर के अलमारी व बक्से की चाभी ले ली। गृहस्वामी वीरेंद्र सिंह ने मंगलवार को बताया की बाकी पांच अपराधियों ने अलमारी मे रखे लगभग पांच लाख के सोने चांदी के जेवरात, मां के इलाज के लिए अलमारी मेंं ही रखे नगद चालीस हजार रुपए, घर के बर्तन व कई कीमती कपड़ो की लूट कर फिर पीछे के ही रास्ते से चलते बने ।इस दौरान अपराधियों ने हल्ला करने पर गोली मारने की धमकी दी। जाते जाते अपराधियो ने सभी क़ा मोबाईल घर के बाहर फेंंक दिया जो सुबह मे मिला ।अपराधियों के जाने के बाद वे घर से बाहर निकले तथा आसपड़ोस के लोगों को घटना से अवगत कराया। फिर घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी। घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी सोनी प्रताप, पीएसआई सुमित कुमार, एएसआई गणेश सिंह घटनास्थल पर पंहुचे तथा पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए छानबीन मे जुट गयी है़। 

Share this story