गहलोत के करीबियों के ठिकानों से अघोषित नकदी-ज्वैलरी बरामद

गहलोत के करीबियों के ठिकानों से अघोषित नकदी-ज्वैलरी बरामद

Newspoint24.com/newsdesk/दिनेश सैनी/


जयपुर । राजस्थान में सियासी घमासान के बीच आयकर विभाग ने मुख्यंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले राजीव अरोड़ा,धर्मेंद्र राठौड़ व उनके कई लोगों के जयपुर घर सहित कोटा, दिल्ली और मुंबई स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की कार्रवाई छह दिनों तक चलने के बाद शनिवार को पूरी हो गई है। इस दौरान आयकर विभाग की टीम ने भारी मात्रा में अघोषित रकम के साथ ज्वैलरी भी बरामद की है। इसके अलावा इनके कई लॉकर भी आयकर विभाग के संज्ञान में आए हैं।

आयकर विभाग की टीम जब्त रकम, ज्वैलरी और लॉकर में बरामद धन की गणना कर रही है। इसके अलावा आयकर विभाग ने रतनकांत शर्मा, सुनील कोठारी, राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र राठौर को धारा 131 के तहत आईटी का नोटिस भेज कर बुलाया गया है। आयकर की धारा 131 के तहत प्रावधान के तहत आयकर अधिकारी इन लोगों से पूछताछ करेंगे।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार दिल्ली, मुंबई, जयपुर और कोटा में 43 ठिकानों पर तलाशी लगभग पूरी करने के बाद करीब 1.5 करोड़ रुपये के आभूषण सहित 12 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही कई शहरों में दर्जन भर से अधिक खातों को सील कर दिया गया।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने 13 जुलाई को दिल्ली-मुंबई और राजस्थान के अलग अलग जगहों पर इन लोगों के 43 ठिकानों पर छापा मारा था।

Share this story