ईस्ट बंगाल को 10 दिनों में मालिकाना हक की जानकारी देने का अल्टीमेटम

ईस्ट बंगाल को 10 दिनों में मालिकाना हक की जानकारी देने का अल्टीमेटम

Newspoint24.com/newsdesk/

कोलकाता । अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने देश के बड़े फुटबाल क्लब ईस्ट बंगाल को क्लब के मालिकाना हक को लेकर हुए बदलाव की जानकारी देने को कहा है। एआईएफएफ ने मंगलवार को सभी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) और आई-लीग क्लबों को लाइसेंसिंग समझौतों के लिए आधिकारिक तौर पर अपने स्वामित्व की घोषणा करने को कहा है।

ईस्ट बंगाल सहित सभी क्लबों को समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा और 2020-2021 लाइसेंसिंग मानदंड का हिस्सा बनने के लिए अगले 10 दिनों में एआईएफएफ को वापस भेजना होगा, अन्यथा उन्हें सभी एआईएफएफ प्रतियोगिताओं से बाहर कर दिया जाएगा।

बेंगलुरु स्थित कंपनी क्वेस ने ईस्ट बंगाल के साथ करार किया था। कंपनी ने टीम में 70 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली थी और टीम नए नाम क्वेस ईस्ट बंगाल के नाम से जाने जेने लगी थी।

लेकिन इसकी जानकारी एआईएफएफ को नहीं दी गई थी।

क्वेस के अध्यक्ष अजीत इसाक ने हाल ही में एआईएफएफ को लिखे एक पत्र में और समय मांगा था। 2020-21 सीजन के लिए एएफसी क्लब लाइसेंस प्राप्त करने के लिए, ईस्ट बंगाल को एआईएफएफ को एक वैध घोषणा पेश करनी है, जोकि क्लब के मालिकाना हक को लेकर है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, “प्रोटोकॉल के अनुसार सभी आईएसएल और आई-लीग क्लबों को लाइसेंसिंग समझौते भेजे गए हैं। उन्हें इस पर हस्ताक्षर करके अगले 10 दिनों में एआईएफएफ को वापस भेजना होगा। अगर वे इसमें विफल रहते हैं तो उन्हें एआईएफएफ प्रतियोगिताओं से बाहर कर दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने एआईएफएफ के मालिकाना हक के परिवर्तन के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है। इसलिए यह उनके साथ पंजीकृत क्लब के अनुसार माना जाएगा और केवल क्वेस को सभी आधिकारिक संचार भेजा जाएगा।”

Share this story