उद्धव ठाकरे ने जम्मू.कश्मीर की जनता को दी बधाई

उद्धव ठाकरे ने जम्मू.कश्मीर की जनता को दी बधाई

Newspoint24.com/newsdesk/

जम्मू । शिवसेना बाला साहेब ठाकरे ने जम्मू.कश्मीर ईकाई के नेताओं ने जम्मू.कश्मीर के पुनर्गठन की पहली वर्षगांठ को भारत मिलन दिवस के रूप में मनाते हुए बुधवार को जम्मू में भारत माता की जयघोष के साथ तिरंगा रैली निकाली। इस दौरान जम्मू.कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा एवं लोकतंत्र प्रक्रिया बहाली की गुहार लगाई भी गई।

पार्टी अध्यक्ष जेएंडके मनीश साहनी ने कहा कि जम्मू.कश्मीर में भारतीय संविधान लागू होने की पहली वर्षगांठ पर पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री माननीय उद्धव ठाकरे ने जम्मू.कश्मीर के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उद्धव ठाकरे ने जम्मू.कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों की जल्द बहाली, शांति और समृद्धि की कामना की है।

साहनी ने आगे कहा कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू.कश्मीर की घोषणा के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू.कश्मीर के लोगों को जल्द राज्य का दर्जा बहाली का वादा किया था जिसे अब पूरा होना चाहिए। इसके साथ ही साहनी ने कहा कि 2021 की जनगणना के आधार पर विधानसभा सीटों का निपटान किया जाना चाहिए। साहनी ने कहा कि जम्मू संभाग 50 विधानसभा सीटों का हकदार है और उन्हें उम्मीद है कि पिछले 73 वर्षों से जम्मू के लोगों के साथ जो अन्याय हो रहा था उसपर पूर्ण विराम लगेगा। साहनी ने राष्ट्रपति शासन को जल्द समाप्त करने एवं लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बहाल करने की भी मांग की। इस मौके पर अध्यक्ष महिला विंग मिनाक्षी छिब्बर, कार्यकारी अध्यक्ष अश्विनी गुप्ता, महासचिव विकास बख्शी, उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह चिब समेत कई शिवसैनिक उपस्थित हुए।

Share this story