U P : धर्मनगरी चित्रकूट में चौथे दिन भी मिला कोरोना पाॅजिटिव, लोगों में दहशत का माहौल

U P : धर्मनगरी चित्रकूट में चौथे दिन भी मिला कोरोना पाॅजिटिव, लोगों में दहशत का माहौल

Newspoint24.com/newsdesk/ हि.स. /

चित्रकूट। जिले में चैथे दिन भी एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से लोगों में दहशत का माहौल बनता जा रहा है। सीएमओ डाॅ विनोद कुमार यादव ने बताया कि अब कुल संक्रमित लोगों की तादाद 38 हो गई है। ये कोरोना संक्रमित मरीज पहाड़ी थाना क्षेत्र के अर्जुनपुर गांव का है। 
रविवार को सीएमओ डाॅ विनोद यादव ने बताया कि जिले में 1806 नमूने एकत्र कर जांच को भेजे गये थे। जिसमें 1684 की रिपोर्ट मिली है। कुल 38 लोग पाॅजिटिव पाये गये हैं। वर्तमान में पाॅजिटिव केसों में कुल 15 लोग बांदा मेडिकल कालेज से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में 21 एक्टिव केस हैं, जो बांदा मेडिकल कालेज में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न स्थानों पर बनाये क्वारंटीन सेन्टरों में मलेरिया टीम ने सैनेटाइज किया है। जिला अस्पताल में टेलीमेडिशन के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुविधा सुलभ कराई जा रही है। डाॅक्टरों की टीम सीएससी के माध्यम से मरीज का आनलाइन निदान करते हुए उनके घर दवायें पहुंचाने का काम कर रहे हैं। अब तक 3442 मरीजों को लाभान्वित किया गया है। 
इधर, डीएम शेषमणि पाण्डेय ने नये मिले कोरोना पाॅजिटिव के गांव अर्जुनपुर को सील करने के आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि गांव को सीजकर प्रतिदिन सैनेटाइजेशन कराया जाये। साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाये। बाहर से आये प्रवासियों के खानपान व स्वास्थ्य की जानकारी ली। 

Share this story