U P : आजमगढ़ : फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ 19 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, संख्या पहुंची 88

U P : आजमगढ़ : फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ 19 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, संख्या पहुंची 88

Newspoint24.com / newsdesk / हि.स. /

सभी संक्रमित मरीजों की ट्रेवेल हिस्ट्री तलाशन में जुटा प्रशासन / -दो मरीज उस होटल के हैं, जिसमें राजकीय मेडिकल कालेज के स्टाफ को रखा जाता है

आजमगढ़ । जिले में लगातार कोरोना का विस्फोट जारी है। एक तरफ जहां गुरुवार को 14 संक्रमित मरीज पाये गये थे। वहीं शुक्रवार को दो होटल के कर्मचारियों सहित 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कम्प मच गया।

जिले में अब तक एक दिन में पॉजिटिव आने वाले मरीजों की यह सर्वाधिक संख्या है। सभी मरीजों को राजकीय मेडिकल कालेज में आइसोलेट किया जा रहा है। इनके कांटेंक्ट और ट्रेवेल हिस्ट्री तलाशी जा रही है। अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 88 पहुंच गयी है। इसमें 77 का उपचार चल रहा है। नौ मरीज स्वस्थ्य होकर घर चले गये है, जबकि दो की मौत हो चुकी है।

शुक्रवार को गोरखपुर लैब से आयी जांच रिपोर्ट में कुल 19 लोग पॉजिटिव पाये गये, जिसमें नगर के सांई होटल के दो कर्मचारी हैं। होटल में राजकीय मेडिकल कालेज के स्टॉफ को रखा जाता है। आशंका जताई जा रही है कि लैब टेक्नीशियन के क्वारंटाइन होने पर उनके सम्पर्क में आने से कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। वहीं मुम्बई से आये मार्टीनगंज के कालेपुर में दो और कोरहरा गांव में एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अहरौला के रसूलपुर अहमदअली के एक और पखनपुर में भी एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है, ये सूरत से आये थे। फऊलपुर के शेखवलिया में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। पवई के भानीपुर में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। सगड़ी तहसील के कांखभार में भी एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये फरीदाबाद से आया थे। जहानागंज के नेतपुर में आठ और लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। ये सभी 19 मई को मुम्बई से आये कारोना संक्रमित के परिवार और संम्पर्क में रहने वाले लोग हैं। वहीं एक व्यक्ति जौनपुर का है जो कि आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन था।

जिलाधिकारी एनपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 19 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। सभी को राजकीय मेडिकल कालेज में आइसोलेट किया जा रहा है। इनके सम्पर्क में आने वाले की पहचान के साथ ही उन्हें एकांतवास में किया जा रहा है सम्बन्धित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त कर कन्टेनमेण्ट जोन घोषित किया जायेगा।

Share this story