वाराणसी में दो नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले,दो नये जोखिम क्षेत्र बनेंगे

वाराणसी में दो नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले,दो नये जोखिम क्षेत्र बनेंगे

Newspoint24.com/ newsdesk / हि.स. /


वाराणसी। वाराणसी में शनिवार को फिर दो नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 168 हो गई है। अब तक 111 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके ​है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 53 है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिले में 171 सैंपल के परिणाम बीएचयू लैब से प्राप्त हुए, जिसमें 170 परिणाम नेगेटिव और एक पॉजिटिव आया है। उन्होंने बताया कि वाराणसी के निवासी एक व्यक्ति का जनपद भदोही में सैंपल लिया गया था। वह भी पॉजिटिव पाया गया। इस प्रकार जनपद में दो नये संक्रमित मिले है। दोनों संक्रमित मरीजों में एक 67 वर्षीय मरीज बड़ी पियरी थाना चौक का निवासी है। यह एक सेवानिवृत सरकारी कर्मचारी हैं। असहज महसूस होने पर स्वयं इन्होंने अपना सैंपल बीएचयू में जा कर दिया था। दूसरा 44 वर्षीय मरीज जनपद भदोही की औराई सीएचसी में लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है। 25 मई को भदोही में सैंपल देने के बाद से यह अपने वाराणसी निवास प्रज्ञा नगर कॉलोनी सुंदरपुर थाना लंका में घर में एकांतवास में रहा। देर रात इसके सैंपल का परिणाम भी पॉजिटिव आया।

उन्होंने बताया कि जिले में प्रज्ञा नगर कॉलोनी थाना लंका एवं बड़ी पियरी थाना चौक में दो नए हॉटस्पॉट बनेंगे। इनको मिलाते हुए जनपद में जोखिम क्षेत्र की संख्या 86 हो गई है। कमालपुरा, दारानगर एवं पठानीटोला जोखिम क्षेत्र आज ग्रीन जोन में आ गए। ग्रीन जोन में जोखिम क्षेत्र की संख्या 28 हो गई है। एक्टिव जोखिम क्षेत्र की संख्या 58 है, जिसमें से 22 ऑरेंज जोन और 36 जोखिम क्षेत्र रेड जोन में है।

Share this story