कोटा में दो और कोरोना मरीजों की मौत, दोनों की उम्र में पचास के पार

कोटा में दो और कोरोना मरीजों की मौत, दोनों की उम्र में पचास के पार

Newspoint24.com/newsdesk/

राजस्थान के कोटा में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और व्यक्तियों की शुक्रवार को मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोटा के संजय गांधी नगर में रहने वाले एक 50 वर्षीय व्यक्ति को गत चार अगस्त को सांस लेने में तकलीफ के बाद कोटा मेडिकल कॉलेज से संलग्न नए अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया था। वह उच्च रक्तचाप का भी रोगी था।

उसकी हालत की गंभीरता को देखते हुए उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन कल रात उसने दम तोड़ दिया। इसी प्रकार संजय नगर के इलाके में रहने वाले एक 67 वर्षीय पुरुष को निमोनिया और। अन्य बीमारियों से ग्रसित होने के बाद गत एक अगस्त को नए अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया था जहां उसे भी हालत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन उसने कल देर रात को दम तोड़ दिया।

इस बीच कोटा में आज आठ नए कोरोना वायरस संक्रमित रोगी मिले हैं जिनमें विज्ञान नगर, वसुंधरा विहार, बजरंग नगर के 1-1, संजय नगर, बोरखेड़ा, मन्ना कॉलोनी और प्रेम नगर के 2-2 रोगी शामिल है।

कोटा संभाग के झालावाड़ जिले में आज सुबह तक 26 नए कोरोना वायरस संक्रमित रोगी सामने आए हैं, जिसमें जिले के एक छोटे से कस्बे घाटोली में 19 रोगी मिले हैं और खास बात यह है कि इन रोगियों में 5, 12, 15, 16,4 वर्ष की अल्प आयु के बच्चे भी शामिल है। शेष रोगियों में 20 से 60 वर्ष की आयु के लोग हैं।

Share this story