जम्मू-कश्मीर : हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आंतकियों में मुठभेड़ सेना के कर्नल, मेजर समेत पांच शहीद

जम्मू-कश्मीर : हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आंतकियों में मुठभेड़ सेना के कर्नल, मेजर समेत पांच शहीद

Newspoint 24.com / newsdesk / वार्ता /

नयी दिल्ली । जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवारा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान तथा राज्य पुलिस का एक उप निरीक्षक शहीद हो गये।

सेना ने कहा है कि एक गुप्त सूचना के अनुसार शनिवार को पता चला था कि कुछ आतंकवादियों ने कुपवाड़ा जिले में हंदवारा के चंगीमुला गांव के एक घर में आतंकवादियों ने कुछ लोगों को बंधक बना लिया है। सेना और राज्य पुलिस ने इन्हें छुडाने के लिए एक संयुक्त अभियान चलाया। अभियान के तहत पांच सैन्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी ने इस घर में जाकर सभी बंधकों को छुड़ा कर सुरक्षित निकाल लिया लेकिन इस दौरान आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी , दो जवान और पुलिस का एक उप निरीक्षक शहीद हो गये।

इस एनकाउंटर में सेना के एक कर्नल और मेजर समेत चार लोग और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी शहीद हुए हैं। शहीद होने वालों में राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद और पुलिस के एक सब-इस्पेक्टर शकील काजी शामिल हैं। वहीं, इस एनकाउंटर में दो आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, कुछ बंधक लोगों को बचाने के लिए सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को हंदवाड़ा में संयुक्त अभियान चलाया। सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों ने एक घर के कुछ लोगों को बंधक बनाया हुआ है, जिसके बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया है।बंधकों को छुड़ाने के लिए सेना और पुलिस की टीम ने घर के तक गई,टीम बंधकों को छुड़ाने में कामयाब रही।

आंतकियों की ओर से सेना जे जवानो पर भारी फायरिंग की गई । एनकाउंंर में दो आतंकियों का सफाया किया गया है। वहीं, सेना के दो अधिकारी, दो जवान और जम्मू-कश्मीर पलिस के एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय सेना के चार शहीद लोगों में एक 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और एक मेजर हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह के अनुसार , “यह बताते हुए दुख हो रहा है कि कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद और जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शकील काज़ी समेत पांच बहादुर जवान अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हो गए।”

Share this story