व्हाइट हाउस पहुंचने के बाद ट्रंप पहली बार आये बाहर

व्हाइट हाउस पहुंचने के बाद ट्रंप पहली बार आये बाहर

Newspoint24.com/newsdesk/

वाशिंगटन | वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस पहुंचने के कुछ दिन बाद शनिवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से दिखाई दिए।

श्री ट्रंप कोरोना के उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती थे और व्हाइट हाउस लौटने के बाद उन्होंने हाउस की ट्रूमैन बालकनी से अपने हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।”

श्री ट्रंप ने कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद लगातार 18 मिनटों तक अपने समथकों को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान विपक्षी डेमोक्रेट्स पर हमला करते हुए कानून एवं व्यवस्था पर जोर दिया।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने श्री ट्रंप के आयोजन को लेकर कहा कि यह एक ‘आधिकारिक कार्यक्रम’ था न कि कोई चुनावी अभियान। इसके अलावा श्री ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को फ्लोरिडा में पहली चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे।

ट्रंप चुनाव अभियान ने बयान जारी कर यह जानकारी दी। ट्रम्प अभियान ने कहा, “श्री ट्रंप फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में सोमवार को आयोजित होने वाले ‘अमेरिका को फिर से महान बनाओ’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को कोरोना से संक्रमित हुए अबतक दस दिन हो चुके हैं और उनकी थेरेपी भी पूरी हो चुकी है तथा चिकित्सिकों ने उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित करने की अनुमति दे दी है लेकिन वाइट हाउस ने श्री ट्रंप की कोरोना जांच जबतक नेगेटिव आने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी।

Share this story