दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेटरों का प्रशिक्षण फिर से शुरू

दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेटरों का प्रशिक्षण फिर से शुरू

Newspoint24.com/newsdesk/

जोहानसबर्ग । क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) को खेल मंत्रालय की तरफ से खिलाड़ियों के प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिलने के बाद 44 क्रिकेटरों के समूह ने प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।
कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका में 15 मार्च से ही क्रिकेट संबंधी सभी गतिविधियां स्थगित थीं। मार्च के मध्य में दक्षिण अफ्रीका की पुरुष क्रिकेट टीम तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत दौरे पर थी लेकिन इस दौरे को कोरोना वायरस के कारण स्थगित करना पड़ा था।
दक्षिण अफ्रीका में अब तक कोरोना वायरस (कोविड-19) के 1,38,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस वायरस के कारण 2,400 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।
खिलाड़ी अपने-अपने समीप के फ्रैंचाइजी टीमों के प्रशिक्षकों से छोटे समूहों में प्रशिक्षण लेंगे। प्रशिक्षण सत्र सीएसए कोविड-19 समिति की तरफ से निर्धारित एवं नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेबल डिजीज (एनआईसीड) की तरफ से अनुमोदित दिशानिर्देशों के अनुसार चलेगा।
सीएसए के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शुएब मांजरा ने कहा, “खिलाड़ियों और कर्मचारियों की नियमित स्वास्थ्य जांच के अलावा व्यक्तिगत स्वच्छता और स्वच्छ वातावरण का निर्माण हमारे कार्यक्रम में शामिल है।
कोरोना महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका में खेल संबंधी सभी प्रशिक्षण और कार्यक्रम रोक दिये गये थे। सीएसए देश की पुरुष और महिला टीमों के प्रशिक्षण पर फिर से ध्यान केंद्रित करने पर चर्चा के लिए गुरुवार को बैठक भी करेगा। पिछले सप्ताह सीएसए को खेल मंत्रालय की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण तीन-टीमों के प्रदर्शनी मैच को स्थगित करना पड़ा था।

Share this story