स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति भवन समारोह में शामिल होंगे दिल्ली पुलिस के तीन जवान

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति भवन समारोह में शामिल होंगे दिल्ली पुलिस के तीन जवान

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना महामारी के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दिल्ली पुलिस के तीन जवानों को राष्ट्रपति भवन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रपति भवन में कल होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में दिल्ली पुलिस के तीन जवानों को आमंत्रित करना दिल्ली पुलिस के लिए गौरव की बात है।

इस समारोह में दक्षिणी दिल्ली के मैदान गढ़ी पुलिस स्टेशन में तैनात सब इंस्पेक्टर सुनीता मान, द्वारका जिले में तैनात हेड कांस्टेबल मनीष कुमार तथा रोहिणी जिले के कंझावला थाने में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र को कोरोना वारियर्स के तौर पर उत्तम कार्य के लिए राष्ट्रपति भवन के समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि सब इंस्पेक्टर सुनीता कोरोना महामारी के खतरों की परवाह किये बिना दिन रात लोगों की सेवा में लगी रहीं। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए लोगों के बीच जागरुकता फैलाने का काम किया खासकर महिलाओं के बीच विशेष जागरुकता अभियान चलाया। हेड कांस्टेबल जितेंद्र ने लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंद और गरीब लोगों के बीच खाना वितरित किया और फंसे हुए लोगों को निरंतर मदद पहुंचाने का काम किया।

अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान गरीब और बेसहारा लोगों के खाने के लिए द्वारका जिले में चलाए गए सामुदायिक किचन में हेड कांस्टेबल मनीष ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस सामुदायिक किचन की प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी की है।

Share this story