वाराणसी में फिर मिले तीन कोरोना संक्रमित,मरीजों की संख्या 129

वाराणसी में फिर मिले तीन कोरोना संक्रमित,मरीजों की संख्या 129

Newsdesk24. com / newsdesk / हि.स.

वाराणसी । जनपद में एक दिन के राहत के बाद शनिवार को फिर तीन नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इन तीनों को मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 129 पर पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.वीबी सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि बीएचयू लैब से 225 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुये, जिसमें 222 परिणाम निगेटिव और तीन पॉजिटिव केस सामने आए। संक्रमित तीन मरीजों में एक उमराह बराई जोखिम क्षेत्र में पूर्व में पॉजिटिव आई महिला की सम्पर्क से संबंधित है। सात वर्षीय यह मरीज पूर्व मरीज की बेटी है, यह भी मुंबई से अपने मां के साथ एक ही कार में आई थी।

दूसरा 51 वर्षीय मरीज ग्राम मोकलपुर थाना चौबेपुर का निवासी है। 18 मई को मुंबई से ट्रक द्वारा वापस आने के बाद सीधे ईएसआईसी अस्पताल की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा, जहां लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया। ये भी मुंबई में एक कंपनी में काम करता है।

तीसरा 22 वर्षीय मरीज ग्राम महगांवपुरा थाना चोलापुर का निवासी है। मुंबई से 18 तारीख को ट्रक द्वारा वाराणसी आया और सीधे ईएसआईसी अस्पताल की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा। जहां लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया। ये युवक भी मुंबई में बिजली मैकेनिक का काम करता है।

सीएमओ के अनुसार, बीएचयू तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती आठ कोरोना पॉजिटिव मरीजों के द्वितीय सैंपल का परिणाम निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर आज अस्पताल से छुट्टी दे दिया गया। इनमें तीन वाराणसी के, चार जौनपुर और एक गाजीपुर का है।

बताते चले, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 129 हो गई है, जिसमें से 80 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जनपद में एक्टिव मरीजों की संख्या 45 है। जिले में अब महगांवपुरा थाना चोलापुर एवं मोकलपुर थाना चौबेपुर दो नए जोखिम क्षेत्र बनेंगे। इनको मिलाते हुए जनपद में जोखिम क्षेत्र की संख्या 60 हो गई है।

Share this story