एटीएम हैक कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले महिला समेत तीन गिरफ्तार

एटीएम हैक कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले महिला समेत तीन गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk/

चित्तौड़गढ़, राजस्थान। चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने एटीएम हैक कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस वृत्ताधिकारी अमितसिंह ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि गत 20 फरवरी को स्टेट बैंक आॅफ इंडिया का एटीम संचालित करने वाली कंपनी ने कोतवाली थाने पर प्रकरण दर्ज करवाया कि अज्ञात लोगों ने एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर चार लाख 68 हजार 400 रूपये निकाल लिये हैं। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर ढटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह घटना कारित करने वाले तीन लोगों की पहचान की जिनमें एक महिला भी शामिल थी।

पुलिस ने मोबाईल लोकेशन के आधार पर लगातार पिछा करते हुए दो भाई मनमाहन एवं हरीशचंद्र पिता कालीचरण केवट को उदयपुर से तथा महिला मेनका पत्नी कृपाशंकर केवट को लखनउ से गिरफ्तार कर लिया। तीनों उत्तरप्रदेश के जालोन जिलानंतर्गत थाना कालवी के ग्राम हीरापुर के निवासी है।

उन्होंने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ में तीनों ने यहां के अलावा राजस्थान के उदयपुर, जयपुर, भीलवाड़ा, अजमेर के साथ उत्तरप्रदेश के कानपुर, ओराई व लखनउ सहित अन्य कई शहरों में इस तरह की वारदात करना स्वीकार किया है। ये लोग अपने परिचितों के एटीएम कार्ड लेकर मशीन में जाते और पैसे निकालकर मशीन को हैक कर देते और इसके बाद बैंक में जाकर निकाली गई राशि का पुनः रिफंड प्राप्त कर बैंकों को चूना लगा रहे थे।

पुलिस ने इनके कब्जे से 61 कार्ड एवं वारदात में काम लिये गये मोबाईल फोन भी जप्त किये हैं वहीं इनके खातों में पडत्री 36 लाख की राशि को फ्रीज करवा दिया है। पूछताछ में इन्होंने अपने गिरोह में और भी लोगों के नाम बताए हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

Share this story