नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष बनने पर परेश रावल को इन हस्तियों ने दी बधाई

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष बनने पर परेश रावल को इन हस्तियों ने दी बधाई

Newspoint24.com/newsdesk/

दिग्गज अभिनेता परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने उन्हें बधाई दी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गुरुवार को अभिनेता और भाजपा के पूर्व सांसद परेश रावल को एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति चार साल के लिए की गई है। यह पद 2017 से ही खाली था। परेश रावल ने इस नई भूमिका को चुनौतीपूर्ण और मजेदार बताया है। 

अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्विटर पर फिल्म मालामाल वीकली के सह-अभिनेता को बधाई दी। रितेश देशमुख ने ट्वीट किया-‘बधाई परेश भाई, परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए जाने पर शुभकामनाएं।’फिल्मकार अशोक पंडित ने भी अभिनेता को शुभकामनाएं दी और लिखा-‘मेरे प्रिय मित्र परेश रावल को बहुत-बहुत शुभकामनाएं, परेश रावल एक थिएटर के लिए एनएसडी के प्रमुख के रूप में नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई। रंगमंच, टेलीविजन और सिनेमा के क्षेत्र में आपकी असीम ज्ञान वास्तव में संस्था के लिए एक पूंजी होगी।

‘अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने भी अभिनेता को बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-‘बधाई हो, श्रेष्ठ अभिनेता परेश रावल, नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने पर।’65 साल के परेश रावल सिनेमा और थियटर दोनों के मंझे हुए कलाकार हैं। परेशन रावल तीन दशकों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। उन्‍होंने लगभग हर तरह की फिल्‍मों में काम किया है और हर तरह के किरदारों को निभाया है। चाहे वह नेगेटिव किरदार हो या फिर कॉमेडी, उन्‍होंने अपने हर रोल से सभी का दिल जीता है। उन्होंने विभिन्न शैलियों में अपने प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

उन्हें वो छोकरी और सर के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है।परेश रावल को 2014 में पद्मश्री सम्‍मान से भी नवाजा जा चुका है। परेश के करियर की शुरुआत फिल्‍म होली से हुई थी। फिल्‍म हेरा फेरी में निभाए गए उन‍के किरदार बाबूराव गनपत राव आप्‍टे ने लोगों का दिल जीता था। परेश रावल ने हिंदी, गुजराती, तेलुगु, अंग्रेजी और मराठी फिल्मों में काम किया है। अभिनेता परेश रावल 2014 से 2019 तक अहमदाबाद ईस्ट लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। परेश रावल ने स्‍वरूप संपत से शादी की है। उनके दो बच्चे आदित्‍य और अनिरूद्ध हैं। हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका शेखर

Share this story