लय हासिल करने के लिए टीम ने संतुलित तरीके से प्रशिक्षण लिया है : विराट कोहली

लय हासिल करने के लिए टीम ने संतुलित तरीके से प्रशिक्षण लिया है : विराट कोहली

Newspoint24.com/newsdesk/

दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को लगता है कि कोरोवायरस महामारी के कारण पांच महीने के लंबे अंतराल के बाद लय हासिल करने के लिए टीम ने संतुलित तरीके से प्रशिक्षण लिया है। आईपीएल 2020 यूएई के तीन स्थानों अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेला जाएगा। 

आरसीबी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कोहली ने कहा, “शुरुआत में कुछ अजीब सा लग रहा था, क्योंकि हम कई महीनों के बाद मैदान पर वापसी कर रहे थे और अचानक आपको महसूस होता है कि कुछ मांसपेशियों में अकड़ सी आ गई है। अब मुझे लगता है कि हमने अच्छे से प्रशिक्षण किया है और खिलाड़ी लय में वापस आ रहे हैं।” 

उन्होंने कहा,”मुझे लगता है कि हम एक संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम छह दिनों में छह सत्र कर रहे हैं। हमने लड़कों को पर्याप्त समय दिया है और आगे भी अगले कुछ प्रशिक्षण सत्र के दौरान ऐसा ही करते रहेंगे।” 


कोहली ने स्वीकार किया कि लंबे ब्रेक के बाद चीजें काफी अलग हैं और टीम “प्रतिस्पर्धी” दिमाग के फ्रेम में वापस आने की कोशिश कर रही है। कोहली ने कहा, “अब हम इन सत्रों में आगे बढ़ रहे हैं, हम मैदान में मूल बातें समझने के साथ बीच में बल्लेबाजी कर रहे हैं। मैं बहुत खुश हूं कि टीम अब सही आकार ले रही है।” 

कोहली ने आरसीबी के लिए अब तक 177 मैच खेले हैं और टूर्नामेंट में कुल 5,412 रन बनाये हैं। उन्होंने वर्ष 2016 के संस्करण में 4 शतक और सात अर्धशतक सहित 973 रन बनाये थे और ऑरेंज कैप जीता था। 

आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा और टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा। 21 सितंबर को आरसीबी की टीम अपने पहले मैच मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी। 

Share this story