धोनी की जगह विकेटकीपिंग करने का दबाव जबरदस्त था: राहुल

धोनी की जगह विकेटकीपिंग करने का दबाव जबरदस्त था: राहुल

Newspoint24.com / newsdesk / वार्ता /

नयी दिल्ली वार्ता। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि दर्शकों के दबाव के कारण वह विकेटकीपिंग करते समय बैचेन हो जाते हैं क्योंकि उन्हें मालूम था कि महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड खिलाड़ी की जगह कीपिंग की जिम्मेदारी संभालने का दबाव जबरदस्त था।
राहुल को अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में विकेटकीपर के तौर पर खेलाया गया। राहुल पिछले वर्ष हुए आईसीसी विश्वकप के बाद लगातार टीम इंडिया में शामिल रहे और उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में पहचान बनायी। राहुल ने इस वर्ष न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।
राहुल ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “मैं काफी लंबे समय से विकेटकीपिंग करता आया हूं। मैं आईपीएल और कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए विकेटकीपिंग करता हूं लेकिन दर्शकों के दबाव के कारण भारत के लिए विकेटकीपर के तौर पर खेलना मेरे लिए बैचेन करने वाला पल था।”
उन्होंने कहा, “विकेटकीपर के तौर पर अगर मेरे से गलती हुई तो दर्शकों को लगता है कि मैं धोनी की जगह नहीं ले सकता। महान विकेटकीपर धोनी की जगह लेने का दबाव काफी बैचेन कर देता है क्योंकि दर्शक विकेट के पीछे धोनी की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को देखते हैं।”

Share this story