कुछ दिशा-निर्देशों के साथ खुल सकता है पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन : नितिन गडकरी

कुछ दिशा-निर्देशों के साथ खुल सकता है पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन : नितिन गडकरी

Newspoint24.com / newsdesk /

नई दिल्ली । सरकार ने इस बात के संकेत दिए हैं कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन को जल्द ही शुरू किया जा सकता है। सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को नागपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देशभर के बस और कार ऑपरेटरों के परिसंघ के सदस्यों के साथ बातचीत में आश्वासन देते हुए कहा कि 24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन की घोषणा के बाद से बंद पड़े पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ऑपरेशन जल्द शुरू किया जा सकता है।


नितिन गडकरी ने ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि परिवहन और राजमार्गों को खोलना जनता के बीच विश्वास पैदा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन जल्द ही कुछ दिशा-निर्देशों के साथ खुल सकता है। हालांकि उन्होंने बसों और कारों के संचालन के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने और हैंडवाश, सैनिटाइजिंग, फेस मास्क जैसे सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने के प्रति आगाह किया है।

बस और कार ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों द्वारा उठाई गई चिंताओं का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय सार्वजनिक परिवहन के लंदन मॉडल को अपनाना चाहता है। जहां निजी निवेश को बढ़ावा दिया जाता है। उन्होंने भारतीय बस और ट्रक निकायों के खराब मानकों की ओर भी इशारा किया। गडकरी ने उनकी अच्छी प्रथाओं को अपनाने पर जोर दिया, जो लंबे समय में स्वदेशी उद्योग के लिए आर्थिक रूप से व्यवहार्य होगा।


उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। कोविड-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर बुधवार तक 50,000 के करीब पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से अब तक 1,694 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की संख्या 49,391 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,958 नए मामले सामने आए हैं और 126 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं। इस बीमारी से अब तक 14,183 मरीज ठीक को चुके हैं। मरीजों का रिकवरी रेट सुधरकर 28.71 प्रतिशत हो गया है।

Share this story