रिलायंस की पहली मेगा वर्चुअल एजीएम, इतने लाख शेयरधारक ले सकेंगे भाग

रिलायंस की पहली मेगा वर्चुअल एजीएम, इतने लाख शेयरधारक ले सकेंगे भाग

Newspoint24.com/newsdesk/ वार्ता /

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पहली वर्चुअल वार्षिक आम बैठक (एजीएम) 15 जुलाई को होने जा रही है। जिसमें कोरोना काल में अधिक से अधिक शेयरधारक इस वर्चुअल एजीएम में हिस्सा ले सकें इसके लिए कंपनी ने जोरदार तैयारियां की हैं।

रिलायंस ने सोमवार को एक खास वर्चुअल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। इस प्लेटफॉर्म की मार्फत देश-विदेश में 500 स्थानों से करीब एक लाख शेयरधारक एकसाथ एजीएम में भाग ले सकेंगे।

इसके अलावा रिलायंस ने शेयरहोल्डर्स, निवेशकों, मीडिया और आमजन की सहायता के लिए एक चैट बॉट भी लॉन्च किया है। व्हाट्सएप नंबर +91 79771 11111 पर कॉल कर शेयरहोल्डर्स व अन्य सभी अपने 1 सवालों का जवाब पा सकते हैं। यह हेल्पडेस्क चौबीसों घंटों लगातार काम करेगा। चैट बॉट को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह एक साथ 50 हजार सवालों के जवाब दे सके। वीडियो या टैक्स्ट किसी भी रुप में इस चैट बॉट से सवाल पूछे जा सकेंगे। इस चैट बॉट को जियो हेप्टिक ने बनाया है।
रिलायंस संस्थापक धीरूभाई अंबानी के समय से ही रिलायंस का एजीएम मुबंई में ही होता रहा है जिसमें सीमित संख्या में शेयरधारक जुट पाते थे कोरोना काल शेयरहोल्डर्स का एकत्रित होना मुश्किल हो गया है, तब रिलायंस ने अपने 26 लाख शेयरहोल्डर्स ‘ पहुंचने के लिए वर्चुअल ऑनलाइन एजीएम का रास्ता चुना है। यह शेयरहोल्डर्स भारत समेत अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, जापान, हांगकांग समेत पूरी दुनिया में फैले हैं और वहीं से लॉगइन कर एजीएम में भाग ले सकेंगे।

जियो एक प्रौद्योगिकी कंपनी है और दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने हाल में ही जियो प्लेटफॉर्म्स में जम कर निवेश किया है। अपनी वर्चुअल मेगा एजीएम में जियो अपनी तकनीकी क्षमता की झलक दिखाएगी। इस मेगा वर्चुअल एजीएम के लिए जियोमीट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बेसिक प्लेटफॉर्म की तरह किया जाएगा।

Share this story