टोंक में हुआ कोरोना विस्फोट, वहीं नागौर में 16 नए केस आने से मची खलबली

टोंक में हुआ कोरोना विस्फोट, वहीं नागौर में 16 नए केस आने से मची खलबली

Newspoint24.com / newsdesk / वार्ता /

अजमेर। राजस्थान में अजमेर संभाग के नागौर और टोंक जिले में आए कोरोना पोजिटिव मरीज ने संभाग के आला अधिकारियों में एक बार फिर से खलबली मचा दी है। अजमेर संभाग मुख्यालय पर पहुंची सूचना के अनुसार नागौर से आज एक साथ पोजिटिव मरीजों का बम फूटा और 16 नए कोरोना पोजिटिव निकलकर आए। यहीं पर एक पोजीटिव की मौत ने सबको सख्ते में डाल दिया। यहां कुल 190 पोजिटिव मरीज है।

राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के निर्वाचन क्षेत्र टोंक में सुबह एक मरीज और उसके बाद चार मरीजों के एक साथ मिलने से वहां आज कुल पांच पोजिटिव मरीज सामने आए है। जिससे आंकड़ा 150 पर पहुंचा है। इनमें तीन पुरुष और एक महिला कचहरी व कालीपट्टन क्षेत्र से उभरी है।

इसी तरह अजमेर शहर से भी एक पोजिटिव मरीज सामने आने से आंकड़ा 257 पर है और यहां कोई नयी मृत्यु दर्ज नहीं हुई है। मंगलवार को सामने आये पोजिटिव मरीज दरगाह थाना क्षेत्र के ही लाखनकोटड़ी क्षेत्र से 55 वर्षीय है। जो पिछले दस दिनों से अस्पताल में भर्ती था। इसकी पहली रिपोर्ट नेगेटिव तथा आज पोजिटिव आई है। चिकित्सालय सूत्रों के अनुसार अजमेर में पोजीटिव मरीजों की रिकवरी रेट अन्य स्थानों की तुलना में काफी अच्छी और संतोषप्रद है।
प्रदेश में कोरोना पोजीटिव मामलों को लेकर सुर्खियों में रहा अजमेर संभाग का भीलवाड़ा जिला आज नये पोजिटिव नहीं मिलने से सुखद स्थिति में है। यहां 80 पोजिटिव मरीज दर्ज है।

Share this story