कपसेठी-बाबतपुर रोड के बीच वरूणा नदी पर बना पुल जर्जर, यातायात प्रतिबंधित

कपसेठी-बाबतपुर रोड के बीच वरूणा नदी पर बना पुल जर्जर, यातायात प्रतिबंधित

Newspoint24.com/newsdesk/ हि.स. /

वाराणसी । वाराणसी के कपसेठी-बाबतपुर रोड पर स्थित एनएच-02 से कपसेठी-बाबतपुर मार्ग के बीच वरूणा नदी पर बना पुल जर्जर हो गया है। पुल से वाहनों के गुजरने के दौरान हादसा होने की संभावना देख पुल पर आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके चलते जनपद जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ सहित अन्य जनपदों को जाने वाले भारी, व्यावसायिक वाहनों का आवागमन वाराणसी शहर की सड़कों से हो रहा है। इससे महानगर क्षेत्र की सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो जा रही हैं। इसे देखते हुए सोमवार से इन वाहनों को आने-जाने के लिए मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

यातायात पुलिस अधीक्षक श्रवण कुमार सिंह ने रविवार शाम बताया कि कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए जनहित में महानगर क्षेत्र में माल लेकर आने वाले भारी घनत्व, व्यवसायिक वाहनों को जनपद इलाहाबाद, सोनभद्र, मिर्जापुर, चन्दौली, एवं बिहार से जनपद जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ सहित अन्य जनपदों को जाने के लिए रास्ता बदला गया है।

ये है मार्ग, इन रास्तों से अब वाहनों को जाना होगा

जनपद जौनपुर की तरफ से वाराणसी शहर में आने वाले सभी भारी व्यावसायिक वाहनों को महानगर में क्षेत्र में सामाग्री लेकर आने से सम्बन्धित बिल्टी, महानगर क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों से सम्बन्धित सामाग्री लाने के सम्बन्ध में सक्षम प्रशासनिक अधिकारी की अनुमति के आधार पर सीधे हरहुआ, गिलटबाजार, भोजूबीर होकर गन्तव्य की तरफ भेजा जायेगा। यातायात एसपी ने बताया कि जनपद आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर सहित अन्य जनपदों को जाने वाले वाहनों को हरहुआ रिंग रोड से होकर सम्बन्धित जनपदों को भेजा जायेगा।

आजमगढ़ की तरफ से वाराणसी शहर में आने वाले वाहनों को आजमगढ़ मार्ग से होकर आने पर चोलापुर, मोहांव चौराहा से महानगर क्षेत्र में सामान लेकर आने से सम्बन्धित बिल्टी, महानगर क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों से सम्बन्धित सामाग्री लाने के सम्बन्ध में सक्षम प्रशासनिक अधिकारी की अनुमति के आधार पर ही महानगर क्षेत्र में प्रवेश कराया जायेगा, जो बड़ालालपुर पुलिस चौकी होते हुए पाण्डेयपुर, पुलिस लाइन चौराहा, ताड़ीखाना, चौकाघाट होकर अपने गन्तव्य तक जा सकेंगे । इसी मार्ग से वापस भी जायेगें। शेष अन्य जनपदों को जाने वाले वाहनों को रिंग रोड से हरहुआ, बाबतपुर, जौनपुर मार्ग से अपने गन्तव्य की तरफ भेजा जायेगा।

औराई की तरफ से एनएच-2 से होकर वाराणसी शहर में माल लेकर आने वाले भारी, व्यवसायिक वाहनों को नो-इन्ट्री खुलने पर महानगर क्षेत्र में सक्षम प्रशासनिक अधिकारी की अनुमति के आधार पर ही मोहनसराय, मण्डुवाडीह, आकाशवाणी होकर अपने गन्तव्य को भेजा जायेगा। जो इसी मार्ग से वापस भी जायेंगे। जनपद जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ सहित अन्य जनपदों को जाने वाले भारी वाहनों को कछवा चौराहे से मोड़ कर कपसेठी से दाहिने मोड़ कर भदोही, जौनपुर होकर सम्बन्धित जनपद को भेजा जायेगा।

इसी तरह बंगाल, बिहार, चन्दौली की तरफ से वाराणसी शहर में माल लेकर आने वाले भारी व्यवसायिक वाहनों को नो-इन्ट्री खुलने पर सक्षम प्रशासनिक अधिकारी की अनुमति के आधार पर मोहनसराय, मण्डुवाडीह, आकाशवाणी होकर अपने गन्तव्य को भेजा जायेगा, जो इसी मार्ग से वापस भी जायेंगे तथा जनपद जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ सहित अन्य जनपदों को जाने वाले भारी वाहनों को कछवा चौराहे से मोड़ कर कपसेठी चौराहा से दाहिने मोड़ कर भदोही, जौनपुर होकर सम्बन्धित जनपद को भेजा जायेगा।

जनपद गाजीपुर की तरफ से वाराणसी शहर में आने वाले सभी भारी वाहनो को सन्दहां रिंग रोड से होकर गोइठहां अण्डरपास-वे से महानगर क्षेत्र में सक्षम प्रशासनिक अधिकारी की अनुमति के आधार पर महानगर क्षेत्र में प्रवेश कराया जायेगा। जो बड़ालालपुर पुलिस चौकी होते हुए पाण्डेयपुर, पुलिस लाइन चौराहा, ताड़ीखाना, चौकाघाट होकर अपने गन्तव्य तक जा सकेंगे तथा इसी मार्ग से वापस भी जायेंगे। शेष अन्य जनपदों को जाने वाले वाहनों को रिंग रोड से हरहुआ, बाबतपुर, जौनपुर मार्ग से अपने गन्तव्य की तरफ भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि यह प्रतिबंध व्यवस्था एक जून से पूर्ण-रूपेण लागू होकर अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगा।

Share this story