शहीद अश्वनी को बाबतपुर एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

शहीद अश्वनी को बाबतपुर एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

Newspoint24.com / newsdesk / श्रीधर त्रिपाठी /

वाराणसी । जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद गाजीपुर के लाल अश्वनी कुमार यादव का पार्थिव शरीर चार्टर्ड प्लेन से बुधवार को बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया। जहां पूरे सम्मान के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों के साथ सीआरपीएफ के 95 बटालियन कमान्डेंट नरेंद्र पाल सिंह और अन्य अफसरों के अलावा पुलिस के अधिकारियों ने भी पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।


पार्थिव शरीर को परम्परागत तरीके से सलामी देने के बाद एयरपोर्ट से पुष्प से सजे वाहन द्वारा शहीद का पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव गाजीपुर के चकदाउदपुर पहुंचाया। गांव में पार्थिव शरीर को देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं गांव वालों की भी आंखे छलछला गई। शहीद के पैतृक गांव में श्रद्धा सुमन अर्पित करने गाजीपुर जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य, एसपी डॉ. ओपी सिंह भी पहुंच गये थे।


गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में बीते सोमवार को आतंकी हमले में गाजीपुर के सीआरपीएफ जवान अश्वनी कुमार यादव शहीद हो गए। अश्वनी वर्ष 2005 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। पिता के निधन के बाद अश्वनी अपने तीन भाइयों, मां लालमुनी यादव, पत्नी अंशु देवी, दो बच्चे आयशा यादव (6) व आदित्य यादव (4) के पालन पोषण की जिम्मेदारी निभाते हुए देश की सेवा कर रहे थे।

अश्वनी जनवरी माह में दो माह की छुट्टी लेकर घर आए थे। 27 फरवरी को वह जम्मू कश्मीर में अपने बटालियन में शामिल हुए थे। जवान ड्यूटी से समय मिलने पर प्रतिदिन पत्नी, बच्चों, माता और भाइयों से बातचीत करते थे। बीते सोमवार को उनका अन्तिम फोन पत्नी के पास आया था।

Share this story