तेलंगाना :अप्रिय घटना को रोकने के लिए जर्जर इमारतें खाली करवाने के निर्देश

तेलंगाना :अप्रिय घटना को रोकने  के लिए जर्जर इमारतें खाली करवाने के निर्देश

Newspoint24.com/newsdesk/

हैदराबाद | तेलंगाना के निगम प्रशासन मंत्री केटी रामा राव ने गुरुवार को अधिकारियों को निर्देश जारी करके लोगों से जर्जर इमारतें तथा अन्य निर्माणाधीन स्थलों को खाली करवाने के लिये कहा है, ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

श्री राव ने निर्देश दिया है कि जहां जरूरी लगे, वहां अधिकारी पुलिस की मदद से लोगों को बलपूर्वक निकाल सकते हैं। मंत्री ने यह फैसला शहर में भारी बारिश से बने बाढ़ के हालात के मद्देनजर लिया है।


श्री राव ने आज मुख्य सचिव सोमेश कुमार के साथ अधिकारियों की एक बैठक बुलायी और शहर में बने बाढ़ जैसे हालात की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मौजूदा स्थिति से निपटने के लिये सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश देने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण फैसले लिये। उन्होंने शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों को तुरंत ठीक करने, चिकित्सा शिविर लगाने, चिकित्सा अधिकारियों को जनता को एक या दो दिन तक केवल गर्म पानी पीने की सलाह देने, पानी के स्थिर रहने वाली सभी जगहों पर छिड़काव करने, सभी बेसहारा और आश्रयहीन लोगों को कंबल प्रदान करने और अन्य कई बड़े फैसले लिये।


श्री राव ने कहा,” 64 राहत शिविरों में लगभग 44000 लोगों को रखा गया और जरूरतमंदों को 45000 भोजन पैकेट दिये गये थे। इन स्थानों पर डॉक्टरों और दवाओं से सुसज्जित 104 एम्बुलेंस सेवाओं को भी जोड़ा जायेगा। ”


सूत्रों के मुताबिक पिछले दो दिनों में तेलंगाना में 32 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में भारी बारिश से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। दीवार ढहने से मंगलवार को नौ लोगों की मौत हो गयी, जबकि सिर्फ बुधवार को 23 लोगों की मौत हो गई।अकेले हैदराबाद शहर में ही कम से कम 18 लोगों की मौत की सूचना है, हालांकि सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस आकड़े में वृद्धि हो सकती है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत बुधवार को एहतियात के तौर पर सभी स्कूलों, सरकारी और निजी कार्यालयों के लिये दो दिन की छुट्टी घोषित की गई थी। भारी बारिश के मद्देनजर तेलंगाना के कई हिस्सों में बैंक भी बंद हैं।

Share this story