यूपी बोर्ड में तीसरा स्थान पाने वाली प्रतिभा ने हासिल किया आईएएस में तीसरा स्थान

यूपी बोर्ड में तीसरा स्थान पाने वाली प्रतिभा ने हासिल किया आईएएस में तीसरा स्थान

Newspoint24.com/newsdesk/

सुल्तानपुर । रामराजी सरस्वती बालिका इंटर कालेज से यूपी बोर्ड में तीसरा स्थान पाने वाली प्रतिभा वर्मा ने देश की सर्वोच्च सिविल सेवा परीक्षा में भी तीसरा व महिला वर्ग में पहला स्थान लाकर जनपद को गौरवान्वित किया है।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर नगर के बघराजपुर मुहल्ले की रहने वाले सुवंश वर्मा एवं माता श्रीमती उषा वर्मा की पुत्री प्रतिभा वर्मा ने देश की सर्वोच्च सिविल सेवा परीक्षा में तीसरा व महिलाओं में पहला स्थान हासिल किया। ऊषा वर्मा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका और पिता सुवंश वर्मा विकवाजितपुर माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य पद से सेवानिवृत्त हैं। उसकी इस सफलता पर जनपद वासियों ने हर्ष जताया है। माता ने कहा कि बेटी ने पूरे जनपद के गौरव को बढ़ाया है। कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं।

प्रतिभा की प्राथमिक शिक्षा सुल्तानपुर शहर में हुई। हाईस्कूल की पढ़ाई प्रतिभा ने 2008 में नगर के रामराजी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से की। बोर्ड परीक्षा के परिणाम में जब प्रतिभा को उत्तर प्रदेश की मेरिट में तीसरा स्थान मिला तो लोग अचंभित हो उठे। इंटर की पढ़ाई सीबीएसई से किया। इसके बाद दिल्ली से इंजीनियरिंग व स्नातक की शिक्षा पूर्ण की। कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी प्रतिभा ने उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की है। आईएएस का परीक्षाफल घोषित हुआ, जिसमें प्रतिभा वर्मा का नाम देश की मेरिट में तीसरे स्थान पर है, जबकि महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर हैं।

Share this story