अक्टूबर में रुक्खी स्किन का ऐसे रखें ध्यान

अक्टूबर में रुक्खी स्किन का ऐसे रखें ध्यान

Newspoint24.com/newsdesk/

बदलते मौसम के साथ रखें अपनी स्किन का ख्याल इन टिप्स को अपनाकर।क्योंकि सुबह और शाम के वक्त तो ये ड्राई लगती है लेकिन दोपहर में पसीने की वजह से ऑयली, ऐसे में जरूरत है स्किन को थोड़ी ज्यादा देखभाल की। जिससे कि आपका चेहरा हमेशा खिला-खिला नजर आए। तो चलिए जानें कि अक्टूबर के बदलते मौसम में किस तरह करनी चाहिए त्वचा की देखभाल।

त्वचा को रखें हाइड्रेटे़ड
स्किन को नर्म और मुलायम यानी कि हाइड्रेटे़ड रखना है तो मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इस मौसम में वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। क्योंकि ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर स्किन को ऑयली बनाने के साथ ही पोर्स बंद करने लगते हैं। जिसकी वजह से स्किन पर एक्ने निकलना शुरू कर देते हैं। वहीं अगर आप स्किन को हाइड्रेटेड रखना चाहती हैं तो पानी की मात्रा शरीर में कम ना होने दीजिए।

सनस्क्रीन लगाना
अक्टूबर के मौसम में चूंकि धूप हल्की होती है। ऐसे में बहुत सारे लोग सनस्क्रीन को स्किप कर देते हैं। लेकिन इस तरह की गलती अपनी स्किन के साथ ना करें। क्योंकि सनस्क्रीन त्वचा और मौसम के बीच में संतुलन बैठाने में मदद करता है। अगर आप घर पर भी हैं तो सनस्क्रीन की एक परत जरूर लगाएं।

त्वचा को साफ रखना है जरूरी
इस मौसम में स्किन थोड़ा ड्राई सी लगने लगती है। ऐसे में स्किन को एक्सफोलिएट करना लोग भूल जाते हैं। लेकिन किसी भी तरह के प्रोडक्ट को चेहरे पर अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि स्किन को अंदर तक साफ किया जाए। नहीं तो उन प्रोडक्ट का स्किन पर असर ही नहीं पड़ेगा।

ड्राई स्किन के लिए
अगर आपकी स्किन अभी से बहुत ज्यादा ड्राई होने लगी है। तो बार-बार पानी से चेहरे को ना धोएं। साथ ही चेहरे की ड्राईनेस खत्म करने के लिए शहद और बादाम को मिलाकर लगाएं। कुछ देर बाद फेस को पानी से साफ कर लें। वहीं रात को अच्छी नाइट क्रीम स्किन के हिसाब से चुनें। जो रातभर में त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करें।

Share this story