स्वीडिश क्रिकेट एसोसिएशन ने जोंटी रोड्स को मुख्य कोच नियुक्त किया

स्वीडिश क्रिकेट एसोसिएशन ने जोंटी रोड्स को मुख्य कोच नियुक्त किया

Newspoint24.com/newsdesk/

स्टॉकहोम।स्वीडिश क्रिकेट एसोसिएशन ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। रोड्स नवंबर के मध्य में स्वीडिश क्रिकेट एसोसिएशन के साथ जुड़ जाएंगे। वह स्टॉकहोम के इडरोटेंस हस में स्वीडिश क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यालय से अपना काम शुरू करेंगे।  


वर्तमान में, रोड्स दुबई में आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के साथ हैं। रोड्स पंजाब के फील्डिंग कोच हैं। 
 रोड्स ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा,”मैं अपने परिवार के साथ स्वीडन जाने को लेकर वास्तव में खुश हूं और मैं स्वीडिश क्रिकेट के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। यह अवसर बिल्कुल सही समय पर आया है और मैं एक नए वातावरण में अपनी ऊर्जा का योगदान करने का अवसर पाकर आभारी हूं।” 


पिछले दो वर्षों में प्रतिभागियों की संख्या में 300 प्रतिशत की वृद्धि के साथ, स्वीडन में इस समय क्रिकेट दूसरा सबसे तेजी से बढ़ता हुआ खेल है। स्वीडिश क्रिकेट में पुरुषों की सदस्यता का आधार अविश्वसनीय रूप से मजबूत है। 
स्वीडिश क्रिकेट एसोसिएशन ने सभी स्वीडिश क्रिकेट संघों के साथ मिलकर अधिक से अधिक बच्चों और युवाओं को क्रिकेट से जोड़ने का प्रयास किया है। 


रोड्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 52 टेस्ट और 245 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने खेल के दोनों प्रारूपों में 8,467 रन बनाए हैं। उन्हें अभी भी क्रिकेट इतिहास के सबसे महान क्षेत्ररक्षकों में से एक के रूप में देखा जाता है। 

Share this story