सुशांत सुसाइड केस- सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार, तीन दिन में मांगा जवाब

सुशांत सुसाइड केस- सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार, तीन दिन में मांगा जवाब

Newspoint24.com/newsdesk/

सुशांत सिंह राजपूत मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। जहां इस केस पर कई फैसले सुनने को मिले हैं। सबसे बड़ी जीत यह हुई है कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने ये जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दे दी है। बिहार सरकार ने सोमवार को मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी थी। बुधवार को मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही थी, जिस दौरान केंद्र की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता भी मौजूद थे।

एसजी ने बताया कि केंद्र ने बिहार की सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई है। बिहार के IPS को क्वारंटीन करने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती से कहा कि, IPS अधिकारी को क्वारंटीन करना सही मैसेज नहीं देता। सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि सबकुछ प्रोफेशनल तरीके से हो।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रॉय ने कहा कि सुशांत प्रतिभाशाली कलाकार थे और उनकी मौत अनयूजुअल परिस्थिति में हुई है। क्या इसमें कोई क्रिमिनल एक्टिविटी शामिल है ये जांच का विषय है।

उन्होंने कहा कि सब इसे हाई प्रोफाइल केस के तौर पर देख रहे है लेकिन हम कानून के हिसाब से ही चलेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार जवाब दे। हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा।

केंद्र सरकार की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि एक पक्ष चाहता है कि बिहार पुलिस जांच करे तो एक पक्ष चाहता है कि मुंबई पुलिस ही जांच करे। ऐसे में केंद्र खुद ही जांच करेगा ताकि कोई सबूत नष्ट न हो।

Share this story