मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के सपने को पूरा करेंगे सुरेश महाजन, लोगों को करेंगे जागरूक

मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के सपने को पूरा करेंगे सुरेश महाजन, लोगों को करेंगे जागरूक

Newspoint24.com/newsdesk/

अमृतसर, पंजाब। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेश महाजन ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्म निर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को केन्द्र सरकार की नीतियों के प्रति जागरूक करेंगे।

महाजन ने कहा कि श्री मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व से भारत को न केवल कोरोना महामारी के प्रचंड प्रकोप से बचाया बल्कि देश की अर्थव्यवस्था को भी टूटने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ से आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई है।

इसके तहत एम.एस.एम.ई. के कल्याण के लिए 16 योजनाएं लागू करते हुए इस सेक्टर के लिए तीन लाख करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों, दलितों, श्रमिकों तथा किसानों के लिए भी कई योजनायें शुरू की हैं और इन योजनाओं का परिचालन भी शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के तहत 8.70 करोड़़ किसानों के खातों में डी.बी.टी. के माध्यम से 17,890 करोड़ रुपये, जन-धन योजना के तहत 20 करोड़ औरतों के खातों में 30,611 करोड़, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत तीन करोड़़ लोगों के खातों में 3000 करोड़ उज्ज्वला योजना के तहत 8.19 करोड़़ लोगों को 13,000 करोड़़ रुपये सीधे उनके खातों में ट्रांसफर किये जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के 1.41 करोड़़ लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा पहले तीन महीने का पांच किलो अनाज और एक किलोग्राम दाल मुफ्त में भेजी गई थी और अब इस योजना का विस्तार करते हुए केंद्र सरकार ने इसे नवम्बर तक बढ़ा दिया है और इस पर 90 हजार करोड़़ रूपये का खर्च आने का अनुमान है। महाजन ने कहा कि पंजाब कृषि प्रधान राज्य है और श्री मोदी ने सीमान्त किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ‘किसान क्रेडिट कार्ड’ योजना की शुरुआत की है।

Share this story