प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस मना छात्र संगठनों ने निकाला मशाल जुलूस

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस मना छात्र संगठनों ने निकाला मशाल जुलूस

Newspoint24.com/newsdesk/आयुषी शर्मा

-वाराणसी बना सियासी अखाड़ा, पूरे दिन सपा-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पकौड़ा तल किया प्रदर्शन
-सिगरा क्षेत्र में जुलूस निकाल रहे कांग्रेस के कार्यकर्ता हिरासत में,निजी मुचलके पर रिहा 


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को उनका संसदीय क्षेत्र वाराणसी सियासी अखाड़ा बना रहा। पूरे दिन समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और वामपंथी संगठन के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना विरोध जताते रहे। शाम होते-होते बीएचयू परिसर में भी छात्र मशाल जुलूस निकाल कर सरकार के खिलाफ तख्तियां लहराते नारेबाजी करते रहे। 


युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सिगरा स्थित भारत माता मंदिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय कार्यालय गुरूधाम तक जुलूस निकालना चाहा तो सिगरा पुलिस ने उन्हें रोक लिया। नाराज कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुलिस अफसरों से नोकझोंक करने लगे। यह देख फोर्स ने पूर्व विधायक अजय राय सहित कुछ कायकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में सभी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। 


 प्रदर्शन में शामिल पूर्व मंत्री अजय राय ने भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भारत में बेरोज़गारी की दर पिछले 6 सालों में इतनी बढ़ गई है। जितना 46 सालों में नहीं थी। सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रतिदिन काम करके खाने कमाने वाले बेहाल है, उनका रोजगार छिन गया है। प्रदेश सरकार सरकारी नौकरियों में संविदा का प्रावधान लाकर 5 साल युवाओं को बधुंआ मजदूर बनानी चाहती है। प्रधानमंत्री और भाजपा जन्मदिन मना रहे है। युवा सड़कों पर बेरोजगार घूम रहा है। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में संस्कृत संरक्षण मंच के बैनर तले जुटे युवाओं ने हवन कर सरकार के सद्बुद्धि के लिए कामना की।  


 कार्यकर्ताओं का कहना था देश में बेरोजगारी चरम पर है उस पर प्रधानमंत्री का ध्यान नहीं है। इसमें पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष रंजीत तिवारी, अभिषेक शुक्ला, ओम प्रकाश राय, विनीत चौबे आदि शामिल रहे। समाजवादी पार्टी के महानगर उपाध्यक्ष विजय मौर्य के अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का 70वां जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में केक काटकर मनाया। 


प्रदर्शन में आंशू श्रीवास्तव,रवि पटेल ,नवीन सिंह,सतीश आदि शामिल रहे। बीएचयू के लंका स्थित सिंहद्वार पर भी विभिन्न संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। 

Share this story