खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लॉन्च किया फिट इंडिया फ्रीडम रन

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लॉन्च किया फिट इंडिया फ्रीडम रन

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू शुक्रवार को ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिये फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया जिसमें सरकारी और निजी संगठन हिस्सा ले रहे हैं।

केंद्रीय खेल मंत्रालय देश भर में इस दौड़ फिट इंडिया फ्रीडम रन को आयोजित कर रहा है जो 15 अगस्त से दो अक्टूबर तक चलेगी।
कोरोना के कारण मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार प्रतिभागियों को अपनी सुविधा के हिसाब से कहीं भी और किसी भी समय दौड़ने के लिए प्रेरित कर रही है। प्रतिभागी अपनी दौड़ को कई दिनों में बांट सकते हैं और जीपीएस की मदद से तथा खुद अपनी तय की हुई दूरी को नाप सकते हैं।

इस इवेंट का उद्देश्य कोरोना के समय में लोगों के बीच फिटनेस को लेकर जागरूकता पैदा करना है। सीमा सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल जैसे सशस्त्र संगठन इस दौड़ में हिस्सा ले रहे हैं। इनके साथ भारतीय रेलवे, सीबीएसई और आईसीएसई स्कूल जुड़ेंगे।

फिटनेस कॉर्पोरेट प्रोकैम और गोकी भी इससे जुड़ेंगे। इनके अलावा नेहरू युवा केंद्र संगठन और राष्ट्रीय सेवा योजना के 75 लाख स्वंयसेवक तथा देश भर में भारतीय खेल प्राधिकरण के प्रशिक्षु भी इस दौड़ का हिस्सा बनेंगे।

रिजिजू ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच करते हुए कहा, “मैं इस रन के लिए इतना उत्साह देखकर बहुत खुश हूं । यदि हम लोगों को इस दौड़ के लिए उत्साहित कर सके तो यह स्वतंत्रता दिवस की भावना के अनुरूप होगा। हमारे प्रधानमंत्री का यह लक्ष्य है कि फिट इंडिया मूवमेंट देश में फिटनेस के प्रति एक आंदोलन बने।

Share this story